scorecardresearch
 

Bihar Board Toppers: बिहार मैट्रिक परीक्षा के 10 टॉपर्स पर इनामों की बौछार, लैपटॉप-कैश का ऐलान

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Results) में इस साल 484 नंबरों के साथ 3 स्‍टूडेंट्स ने टॉप किया है. बिहार बोर्ड 10वीं में रोहतास के संदीप कुमार, जमुई की पूजा कुमारी और शुभ दर्शिनी ने संयुक्त रूप से टॉप किया है.

Bihar Board class 10th Toppers News Latest Upadtes Bihar Board class 10th Toppers News Latest Upadtes

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड  (BSEB) ने कक्षा 10वीं के टॉपर्स के लिए इनामों का ऐलान किया है. जिसमें लैपटॉप, किंडल ई-बुक रीडर और कैश प्राइज शामिल है. BSEB ने ट्विटर के जरिए 10वीं के टॉपर्स के लिए इनामों की घोषणा की है. जिसके मुताबिक प्रथम स्थान हासिल करने वाले टॉप 10 स्टूडेंट्स में पहला स्थान प्राप्त करने वालों को 1 लाख रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर दी जाएगी.

जबकि दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को 75,000 रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर इमान के तौर पर मिलेगी. इसके अलावा तीसरा स्थान प्राप्त करने वालों को 50,000 रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर दिया जाएगा.

बिहार कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में जिन छात्रों ने चौथे से लेकर दसवें तक स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को10,000 रुपये और एक-एक लैपटॉप दिया जाएगा. 


बता दें कि BSEB ने 5 अप्रैल को 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है. जिसमें 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है. बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में इस साल 484 नंबरों के साथ 3 स्‍टूडेंट्स ने टॉप किया है. बिहार बोर्ड 10वीं में रोहतास के संदीप कुमार, जमुई की पूजा कुमारी और शुभ दर्शिनी ने संयुक्त रूप से टॉप किया है.वहीं, बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2021 में टॉप 10 में 101 छात्र शामिल हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें