scorecardresearch
 

Google Doodle: गूगल आज मना रहा है स्‍वीडिश DJ टिम बर्गलिंग का जन्‍मदिन

DJ Tim Bergling, Avicii Google Doodle: 2012 में, बर्गलिंग ने एक अमेरिकी टूर "हाउस फॉर हंगर" की भी शुरुआत की, जिसने दुनिया भर में खाद्य असुरक्षा का मुकाबला करने के लिए दान देने के लिए प्रोत्‍साहन दिया.

Google Doodle: Google Doodle:

DJ Tim Bergling, Avicii Google Doodle: गूगल ने आज मंगलवार को डूडल स्वीडिश सुपरस्टार डीजे, गीतकार, और कलाकार टिम बर्गलिंग के 32वें जन्मदिन को समर्पित किया है. उन्‍हें उनके स्‍टेज नेम Avicii के नाम से जाना जाता है. अपने छोटे करियर के दौरान, एविसी ने इलेक्ट्रॉनिक संगीत को कई अलग-अलग संगीत शैलियों के साथ मिलाकर डांस-पॉप को फिर से परिभाषित किया है. 

स्टॉकहोम में 1989 में जन्मे टिम ने 16 साल की उम्र में अपने बेडरूम में धुनों को मिलाना शुरू कर दिया था. 2011 में उन्होंने "एविसी" नाम के तहत डांस एंथम 'लेवल्स' जारी किया, जो पॉप चार्ट पर चढ़ने वाले पहले इलेक्ट्रॉनिक संगीत ट्रैक में से एक था. 2012 में, बर्गलिंग ने एक अमेरिकी टूर "हाउस फॉर हंगर" की भी शुरुआत की, जिसने दुनिया भर में खाद्य असुरक्षा का मुकाबला करने के लिए दान देने के लिए प्रोत्‍साहन दिया.

2011 से 2016 तक, बर्गलिंग ने विश्व स्तर पर लगभग 220 एविसी सेट प्‍ले किए. 2013 के ब्लूग्रास-हाउस-हाइब्रिड "वेक मी अप" जैसी हिट धुन के साथ सोनिक सीमाओं को तोड़ने के अलावा, बर्गलिंग पहले डीजे और निर्माताओं में से थे, जो पहले गायक और वाद्य यंत्रों के लिए रिजर्वड स्पॉटलाइट शेयर करते थे.

टिम कई वर्षों तक अपने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य से जूझते रहे और अंत में 2018 में उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली. एविसी के सबसे प्रतिष्ठित ट्रैक "वेक मी अप" (Wake Me Up) पर सेट किया गया आज का वीडियो डूडल, कलाकार एलिसा विनन्स, ओलिविया व्हेन और सोफी डियाओ द्वारा बनाया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें