scorecardresearch
 

UPSC Notification 2021: आयोग ने जारी किया नया नोटिस, CMS एग्‍जाम नोटिफिकेशन स्‍थगित

UPSC CMS Notification 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा (Combined medical service Examination) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन को स्थगित कर दिया है. दरअसल, 5 मई को नोटिफिकेशन जारी होने वाली थी.

UPSC CMS Exam 2021 notification postpone UPSC CMS Exam 2021 notification postpone
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UPSC ने स्थगित किया CMS परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन
  • 5 मई को जारी होना था CMS परीक्षा का नोटिफिकेशन

UPSC CMS Notification 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा (Combined medical service Examination) सीएमएस परीक्षा 2021 की अधिसूचना को स्थगित कर दिया है, जिसे 5 मई 2021 को जारी किया जाना था. अधिसूचना को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है.

यूपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर इसके लिए एक नोटिस जारी किया है.आधिकारिक अपडेट में लिखा गया है, "संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2021 को 05-05-2021 को अधिसूचित किया जाना है, इसे अगली सूचना तक स्थगित किया जा रहा है. 

नई तारीख की घोषणा समय के अनुसार की जाएगी. उम्मीदवारों को नई तारीखों और विवरणों के लिए यूपीएससी की आधिकारिक साइट की जांच करते रहने की सलाह दी जाती है. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अंतिम एमबीबीएस परीक्षा के लिखित और प्रैक्टिकल में उत्तीर्ण होना चाहिए. 

एमबीबीएस उम्मीदवारों के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा का आयोजन विभिन्न पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए किया जाता है. इनमें केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा में जूनियर स्केल पद, रेलवे में सहायक संभागीय चिकित्सा अधिकारी, भारतीय आयुध कारखानों में सहायक चिकित्सा अधिकारी स्वास्थ्य सेवा, सामान्य ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर दिल्ली नगर परिषद, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर जीआर- II और उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें