scorecardresearch
 

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका, आवेदन की आज लास्ट डेट

Railway Apprentice Recruitment 2021: रेल व्हील फैक्ट्री में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका है. उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट rwf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Rail Wheel Factory Apprentice Recruitment 2021: Rail Wheel Factory Apprentice Recruitment 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10वीं पास उम्मीदवारों की रेल व्हील फैक्ट्री में भर्ती
  • रेलवे व्हील फैक्ट्री में 192 पदों पर होनी है नियुक्ति

Rail Wheel Factory Apprentice Recruitment 2021: रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के 192 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं जिसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने काआज आखिरी मौका है. दरअसल, नौकरी पाने के लिए आवेदन की लास्ट डेट13 सितंबर 2021 निर्धारित है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार रेलवे व्हील फैक्ट्री (RWF) की वेबसाइट rwf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करके भर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ 10वीं और संबंधित विषय में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) से नेशनल ट्रेड अप्रेंटिस सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

आरडब्ल्यूएफ ट्रेड अपरेंटिस आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 15 से 24 वर्ष (सरकार के मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी) है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं

Railway Recruitment 2021: सैलरी
चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 12,261 रुपये प्रति माह तक दिए जाएंगे.

कैसे होगा चयन?

रेल व्हील फैक्ट्री ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा में उम्मीदवारों को मिले अंकों और ITI में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा.

इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ 13 सितंबर 2021 तक प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, कार्मिक विभाग, रेल व्हील फैक्ट्री, येलहंका, बैंगलोर -560064 के कार्यालय में आवेदन भेज सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट पर जानें के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें