scorecardresearch
 

UPSSSC PET Result 2021: एक्‍सपर्ट ने बताया कितना स्‍कोर होगा सेफ, देखें एग्‍जाम एनालिसिस

UPSSSC PET Result, Cut-Off 2021: प्रतियोगी परीक्षाओं की टीचर अकांक्षा यादव ने हमें बताया कि पहली बार जब कोई परीक्षा होती है तो तैयारी करने वाले स्‍टूडेंट्स को पेपर के डिफिकल्‍टी लेवल का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. ऐसे में जिन उम्‍मीदवारों की पहले से राज्‍य स्‍तरीय परीक्षाओं की तैयारी रही होगी, उन्‍हें एग्‍जाम एकदम आसान लगा होगा.

UPSSSC PET 2021 Result Update: UPSSSC PET 2021 Result Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट इसी माह जारी किए जा सकते हैं
  • प्रदेश में ग्रुप C पदों पर भर्ती की जानी है

UPSSSC PET Result, Cut-Off 2021: उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन जल्‍द ही प्रदेश में ग्रुप C पदों पर भर्ती के लिए आयोजित UPSSSC PET 2021 एग्‍जाम के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. एग्‍जाम आंसर की और रिस्‍पांस शीट पहले जारी की जा चुकी है और उम्‍मीदवारों ने अपने नंबर भी अनुमान लगा लिए हैं. ऐसे में कैंडिडेट्स के बीच संशय इस बात को लेकर है कि क्‍या वो UPSSSC Group C भर्तियों के लिए एलिजिबिल होने के लिए क्‍वालिफाई हो पाएंगे.

प्रतियोगी परीक्षाओं की टीचर अकांक्षा यादव ने हमें बताया कि एग्‍जाम के क्‍वेश्‍चन पेपर का स्‍तर ज्‍यादा मुश्किल नहीं था. पहली बार जब कोई परीक्षा होती है तो तैयारी करने वाले स्‍टूडेंट्स को पेपर के डिफिकल्‍टी लेवल का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. ऐसे में सिलेबस के किन हिस्‍सों की तैयारी कैसे की जाए, ये भी अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. ऐसे में जिन उम्‍मीदवारों की पहले से राज्‍य स्‍तरीय परीक्षाओं की तैयारी रही होगी, उन्‍हें एग्‍जाम एकदम आसान लगा होगा.

उन्‍होंने कहा कि लेखपाल और SI जैसी भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए पेपर काफी आसान था. उनके कई स्‍टूडेंट्स ने उन्हें बताया कि 100 में से 90 सवाल तक आसानी से अटेम्‍प्‍ट कर लिए. सभी फैक्‍टर्स को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍होंने कहा कि रिजल्‍ट का कट-ऑफ हाई रहने वाला है. जनरल कैटेगरी के लिए कट-ऑफ 75 तक जा सकता है. 90 से 100 प्रतिशत की एक्‍युरेसी रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए 80 या उससे ज्‍यादा अटेम्‍प्‍ट सेफ रहेंगे. 

बता दें कि एग्‍जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी की जा चुकी है मगर अभी तक कमीशन ने रिजल्‍ट की डेट की घोषणा नहीं की है. इस परीक्षा में पास हुए उम्‍मीदवार प्रदेश में पटवारी, लेखपाल समेत अन्‍य ग्रुप C पदों पर भर्ती पाने के पात्र होंगे. रिजल्‍ट जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे. किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें