scorecardresearch
 

RRB Group D 2021 Exam Date: पहले फेज़ के ऑनलाइन CBT 1 एग्‍जाम जल्‍द, यहां मिलेगा शेड्यूल

RRB Group D 2021 Admit Card, Exam Date: बोर्ड किसी भी कैंडिडेट को डाक के माध्‍यम से एडमिट नहीं भेज जाएगा. उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा, और इसके प्रिंट आउट के साथ ही एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा. बगैर वैध एडमिट कार्ड के एग्‍जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी.

RRB Group D 2021 Latest Update: RRB Group D 2021 Latest Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे
  • एग्‍जाम सितंबर में ही शुरू किए जा सकते हैं

RRB Group D 2021 Admit Card, Exam Date: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्‍द ही ग्रुप D पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की ऑनलाइन CBT 1 परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है. जिन उम्‍मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे लंबे समय से एग्‍जाम डेट्स की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. एग्‍जाम कई फेज़ में आयोजित होंगे और परीक्षा से 4 दिन पहले एग्‍जाम एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. कोई भी अपडेट उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर मिलेगा. 

बोर्ड किसी भी कैंडिडेट को डाक के माध्‍यम से एडमिट नहीं भेज जाएगा. उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा, और इसके प्रिंट आउट के साथ ही एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा. बगैर वैध एडमिट कार्ड के एग्‍जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी. बता दें कि अभी तक एग्‍जाम एडमिट कार्ड को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है मगर एग्‍जाम से 4 दिन पहले कॉल लेटर जारी कर दिए जाएंगे. इसकी जानकारी उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भी दे दगी जाएगी.

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने Phase 1 CBT की डेट्स की घोषणा नहीं की है मगर अनुमान है कि 15 सितंबर से पहले कोई नोटिस जारी कर दिया जाएगा. शेड्यूल के अनुसार परीक्षाएं अप्रैल में शुरू होने वाली थीं मगर कोरोना के खतरे के चलते समय से एग्‍जाम शुरू नहीं हो पाए. बोर्ड अब सितंबर के अंतिम सप्‍ताह से परीक्षाएं शुरू कर सकता है जिसकी जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी. कैंडिडेट rrbcdg.gov.in पर नज़र बनाकर रखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें