scorecardresearch
 

नक्सलियों ने बीएसएफ जवान को मारी गोली

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सीमा सुरक्षा बल के एक जवान को गोली मार दी. गोली लगने से घायल हुए जवान की हालत गंभीर बनी हुई है.

नक्सलियों की गोली से घायल हुए जवान की हालत गंभीर है नक्सलियों की गोली से घायल हुए जवान की हालत गंभीर है

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को गोली मार दी. जवान की हालत गंभीर बनी हुई है.

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के संगम गांव में नक्सलियों ने बीएसएफ के 30 वर्षीय जवान हरिकेश पर अचानक हमला कर दिया और उसे गोली मार दी. गोली लगने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने बताया कि संगम गांव में बीएसएफ के 122वीं बटालियन का शिविर है. शिविर के बाहर कुछ दूरी पर जब जी ग्रुप का जवान हरिकेश मौजूद था. तभी वहां नक्सलियों के एक छोटे दल ने हरिकेश पर गोली चला दी. हरिकेश को तीन गोलियां लगी और वह वहीं गिर पड़ा.

इस वारदात को अंजाम देकर नक्सली वहां से फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने घायल जवान को पंखाजूर के अस्पताल में भर्ती कराया था. लेकिन बाद में उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेज दिया गया.

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक नक्सली यहां किसी बड़ी वारदात को अंजान देना चाहते थे. बीएसएफ अधिकारियों का मानना है कि नक्सलियों की मंशा शिविर पर हमला करने की भी हो सकती है. फिलहाल हमला करने वाले नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें