scorecardresearch
 

दिल्ली में SBI के एटीएम से निकला 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' लिखा 2000 का नकली नोट

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई के एक एटीएम से दो हजार के नकली नोट निकले हैं. इस मामले से बैंक प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई के एक एटीएम से दो हजार के नकली नोट निकले हैं. इस मामले से बैंक प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वित्त मंत्रालय भी इस मामले में रिपोर्ट मांगेगा.

मामला दिल्ली के संगम विहार इलाके का है. जहां एसबीआई का एटीएम है. वहीं रहने वाले एक कॉल सेंटर कर्मी का दावा है कि उसने एसबीआई के एटीएम से आठ हजार निकाले थे.

जब उसने नोट देखे तो वह हैरान रह गया. एटीएम से निकले दो हजार के नोट नकली थे. नोट बिल्कुल असली जैसे हैं लेकिन उन नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुई है.

युवक ने फौरन इस बात की जानकारी बैंक और पुलिस को दी. पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है. इस घटना से बैंक प्रशासन सकते में आ गया है.

हालांकि अभी तक बैंक या पुलिस की तरफ से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. पुलिस का सिर्फ इतना कहना है कि मामले की जांच चल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें