scorecardresearch
 

मालदाः 2000 के 48 नकली नोटों के साथ एक शख्स गिरफ्तार, ISI पर नोट भारत भेजने का शक

पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने एक शख्स को 2000 के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. बीएसएफ ने आरोपी के पास से 2000 के 48 नकली नोट बरामद किए हैं.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI पर नकली नोटों को भारत भेजने का शक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI पर नकली नोटों को भारत भेजने का शक

पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने एक शख्स को 2000 के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. बीएसएफ ने आरोपी के पास से 2000 के 48 नकली नोट बरामद किए हैं.

आरोपी युवक की पहचान शरीफ उल शाह के रूप में की गई है. सोमवार को बीएसएफ ने शक के आधार पर शरीफ की तलाशी ली. तलाशी के दौरान बीएसएफ जवानों को शरीफ के पास से 2000 के नए नोटों में 96 हजार रुपये मिले. जवानों ने जब इन नोटों को गौर से देखा तो वह नकली निकले.

जवानों ने फौरन शरीफ को हिरासत में ले लिया. बीएसएफ जवानों की मानें तो जब्त किए गए नोट बेहद हाई क्वालिटी के है. पहली बार देखने पर नोटों के नकली होने का उन्हें जरा भी एहसास नहीं हुआ. फिलहाल बीएसएफ शरीफ से पूछताछ कर नकली नोटों से जुड़े गिरोह के बारे में पता लगा रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बीएसएफ ने 2000 के 100 नकली नोट मालदा से बरामद किए थे. इस समय बीएसएफ के डीजी बांग्लादेश में डीजी स्तर की बातचीत के लिए गए हैं. भारत इस बैठक में प्रमुखता से नकली नोटों की तस्करी का मुद्दा उठाएगा.

बताते चलें कि बीएसएफ की ओर से बांग्लादेश गई टीम में नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी भी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, 2000 के हाई क्वालिटी के ये नोट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने एजेंट्स के जरिए बांग्लादेश के रास्ते भारत भेज रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें