scorecardresearch
 

दिल्लीः संदिग्धों की तलाश में रात भर पुलिस ने छानी खाक, नहीं मिला सुराग

दिल्ली पुलिस के इतने बड़े लाव-लश्कर के राष्ट्रीय राजधानी की संकरी गलियों में पूरी रात भटकने के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ. सुबह दिल्ली खाली हाथ थी.

पुलिस लगातार दिल्ली में सर्च ऑपरेशन चला रही है (सांकेतिक चित्र) पुलिस लगातार दिल्ली में सर्च ऑपरेशन चला रही है (सांकेतिक चित्र)

  • खुफिया एजेंसियों की सूचना के बाद जारी हुआ था अलर्ट
  • रातभर कई इलाकों में संदिग्धों की तलाश
  • कई सड़कों पर सघन चेकिंग अभियान

खुफिया एजेंसियों से आतंकियों का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध राजधानी में घुस आए हैं. वे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हो सकते हैं. सूचना के मुताबिक दिल्ली कई इलाकों में संदिग्धों के छिपे होने की आशंका है. इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस, स्पेशल सेल और क्राइम-ब्रांच समेत 15 जिलों का फोर्स आधी रात के बाद सड़कों पर उतर आया.

सुबह 5 बजे तक सर्च ऑपरेशन

स्पेशल सेल की टीमें उत्तर-पूर्वी जिला के जाफराबाद, सीलमपुर, वेलकम, पूर्वी जिले के कई इलाकों में रात भर संदिग्ध को तलाशती रहीं. इसी तरह स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की कुछ टीमें पुरानी दिल्ली की घनी आबादी जैसे चांदनी चौक, चितली कवर, चांदनी महल में गली-गली भटकती रहीं. दिल्ली पुलिस की टीमों ने जामिया नगर, ओखला और यमुना के किनारे बसी अनधिकृत कालोनियों में भी गुरुवार सुबह पांच बजे तक सर्च ऑपरेशन चलाया.

जैश के आतंकी हो सकते हैं संदिग्ध

दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "सूचना आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों के घुस आने की थी. इसीलिए सर्च ऑपरेशन में स्पेशल सेल को लगाया गया. वरना स्थानीय अपराधियों को दबोचने में तो दिल्ली पुलिस के थानों की पुलिस की समर्थ थी."

दो संदिग्धों से पूछताछ

यह अलग बात है कि, दिल्ली पुलिस के इतने बड़े लाव-लश्कर के राष्ट्रीय राजधानी की संकरी गलियों में पूरी रात भटकने के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ. सुबह दिल्ली खाली हाथ थी. हालांकि सूत्र बताते हैं कि, दिल्ली पुलिस की एक खास टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं

समाचार एजेंसी IANS अनुसार, इस बारे में दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और मध्य दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा से कई बार पुष्टि के लिए संपर्क किया. लेकिन पुलिस प्रवक्ता ने रात भर की गई छापेमारी और दो संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि में कोई जबाब नहीं दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें