scorecardresearch
 

दिल्लीः मॉडलिंग के नाम पर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो सपनों का सौदागर बनकर नौजवानों को ठग रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

X
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

जब वो अपने सपने खुद की मेहनत से पूरे नहीं कर पाया तो उसने दूसरों के सपनों के जरिए अपने सपनों को पूरा करने की सोची. इसके लिए उसने ठगी का रास्ता चुना. लेकिन इस रास्ते ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

दरअसल, दिल्ली का रहने वाला 22 वर्षीय शुभम मॉडल बनना चाहता था. इसके लिए उसने मुंबई का रुख किया लेकिन दो-तीन साल मुबंई रहने के बाद जब उसे कोई काम नहीं मिला तो उसके दिमाग में एक शातिर आइडिया आ गया. उसने मॉडलिंग के फील्ड में उसकी तरह भविष्य तलाश रहे लोगों को ठगने की साजिश रच डाली.

इसके लिए उसने ड्रीम फॉर सक्सेस के नाम से एक कंपनी खोली और लोगों को अपना नाम शुभम की जगह विराज बताने लगा. ड्रीम फॉर सक्सेस की पब्लिसिटी शुभम ने दिल्ली और मुंबई में जम कर की. नए लड़के और लड़कियों को काम देने के लिए वो उन्हें दिल्ली बुलाने लगा.

शुभम दिल्ली के बड़े फाइव स्टार होटल में रुकता और वहीं पर नए लड़कों से मिलता. वो किसी को मॉडलिंग फर्म में काम दिलवाने की बात करता तो किसी को फिल्म में. शुभम विराज के नाम से लोगों से मिलता और खुद को डॉयरेक्टर बताता.

ठगी के लिए तो ये कभी असाइमेंट के नाम पर बैंक की डीटेल लेता और पीड़ित के एकाउंट से पैसे अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेता तो कभी, रोल या काम दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठ लेता. लेकिन जब लोगों के पैसे चले गए और काम भी नहीं मिला तो सभी एक एक कर दिल्ली पुलिस के पास जा पहुंचे.

पुलिस को आरोपी शुभम के खिलाफ कुल 15 शिकायतें मिली हैं, जिसमें से पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कल ली हैं और शुभम को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस को आशंका है की शुभम उर्फ विराज का नेटवर्क सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि मुंबई, हरियाणा और पंजाब में भी हो सकता है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें