scorecardresearch
 

BJP विधायक साइबर ठगी के शिकार, फोन पर बताया OTP और अकाउंट साफ!

साइबर क्राइम के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस बढ़ते क्राइम ग्राफ पर सरकार भी चिंता जता चुकी है. पीएम मोदी भी लोगों से सजग और जागरुक रहने की अपील कर चुके हैं.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के ललितपुर सदर से बीजेपी विधायक साइबर लुटेरों के शिकार हो गए. बीजेपी विधायक रामरतन कुशवाहा ने अनजाने कॉल पर अपना अकाउंट नंबर और OTP शेयर किया और 5 हजार गंवा बैठे.

ललितपुर जिले के बीजेपी से सदर विधायक रामरतन कुशवाहा के मोबाइल पर बैंक अधिकारी बनकर ठग ने पहले उनका एटीएम नंबर मांगा फिर उनके मोबाइल नंबर पर आया OTP नंबर भी मांग लिया. विधायक जी को पता भी नहीं चला कि ये फोन किसी ठग का है और उनके खाते से 5 हजार रुपये उड़ा लिए. उसके बाद जैसे ही विधायक रामरतन कुशवाहा के मोबाइल पर फिर उसी ठग की कॉल आई तो उसने दूसरी बार OTP नंबर मांगना चाहा. जिसके बाद उन्हें कुछ शक हुआ और अपने अकाउंट से 5 हजार रुपये निकाल लेने की बात कहकर उन्होंने दूसरी बार OTP नंबर देने से मना कर दिया.

संतोष की बात ये है कि विधायक जी ज्यादा बड़ी ठगी के शिकार नहीं हुए. विधायक रामरतन कुशवाहा ने इसकी शिकायत सदर कोतवाली पुलिस से की है. गौरतलब है कि सरकार और आरबीआई लगातार फर्जी कॉल को लेकर चेतावनी जारी करते रहे हैं कि इस तरह के फोन आने पर अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स किसी को भी न दी जाए लेकिन उसके वावजूद जब वकालत की डिग्री प्राप्त बीजेपी विधायक इनकी ठगी का शिकार बन सकते हैं तो अशिक्षित जनता का हाल खुद ही समझा जा सकता है.

ठगी का शिकार बन चुके विधायक ने अब लोगों से अपील की है कि वो अपना अकाउंट नंबर किसी से शेयर न करें और ठगी से बचें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें