scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर ठग, लगा चुका है 100 करोड़ से ज्यादा का चूना

यह ठग इतना शातिर था कि अब तक वह करीब अपने दो दर्जन नाम बदल चुका है. वह कुरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कई राज्यों में लोगों को ठग चुका है.

X
इस शातिर ठग के हैं 2 दर्जन से अधिक नाम
इस शातिर ठग के हैं 2 दर्जन से अधिक नाम

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कई राज्यों में सक्रिय और 100 करोड़ से अधिक का चूना लगा चुके एक शातिर ठग को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. गिरफ्तार ठग के पास से 1.82 लाख रुपये नकद, 2 लैपटॉप, 7 मोबाइल, 2 पासबुक, 11 चेकबुक और 3 पेन ड्राइव बरामद किए गए हैं. फ़िलहाल पुलिस इस शातिर ठग से पूछताछ कर रही है और उसकी गिरफ्तारी की सूचना आधा दर्जन राज्यों को भेज दी गई है.

पुलिस के मुताबिक, यह ठग इतना शातिर था कि अब तक वह करीब अपने दो दर्जन नाम बदल चुका है. वह कुरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कई राज्यों में लोगों को ठग चुका है. देश के आधा दर्जन राज्यों में इस शख्स ने अपना ऑफिस खोल रखा है. हर बार वह कंपनी का और अपना नाम बदल देता था.

पुलिस ने बताया कि अकेले छत्तीसगढ़ में इस शख्स ने 20 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है. उसने कई बैंको में अलग-अलग नाम से खाते खुलवा रखे है. उन खातों में रकम जमा होते ही वह एटीएम के जरिए पैसे निकाल लेता था. बताया जाता है कि आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में इस शख्स ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है.

रायपुर पुलिस को इस बात की खबर मिली थी कि सिटी एक्सप्रेस कुरियर कंपनी के एमडी राबर्ट ब्लू शहर के एक होटल में ठहरे हैं. वह राज्य भर में अपनी कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के लिए बिजनेस टूर पर हैं. जिस शख्स ने यह सूचना दी उसने पुलिस को इस ठग की असलियत भी बता दी.

फिर क्या था, पुलिस ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा. छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जिलों में विभिन्न नाम से इस ठग के खिलाफ 32 मामले दर्ज हैं. सभी धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत दर्ज है. आरोपी के पास से एक टॉप मॉडल एसयूवी भी जब्त की गई है. यह एसयूवी दिल्ली आरटीओ से रजिस्टर्ड है.आरोपी पर दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रेदश, गुजरात, बेंगलुरू, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के विभिन्न थानों में अपहरण, हत्या का प्रयास, ठगी और धोखाधड़ी जैसे कई मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार ठग की पहचान गाजियाबाद निवासी विशाल मोदी के रूप में हुई है. हालांकि उसके दो दर्जन से अधिक नाम हैं और कौन सा सही है इसकी पड़ताल हो रही है.

रायपुर के ASP विजय अग्रवाल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में इस आरोपी ने एक दर्जन से ज़्यादा नाम बदलकर लोगों को ठगा. उन्होंने बताया कि रायपुर में सिटी एक्सप्रेस कुरियर के नाम से फ्रेंचाइजी के नाम पर लोगों को अपना शिकार बनाता था. उसने लोगों से अलग-अलग नाम से कुरियर एजेंसी देने के नाम पर अलग-अलग बैंकों के अपने खातों में लाखों रुपए डलवाए. उनके मुताबिक यह ठग बड़ी चालाकी के साथ होटल और मॉल बनाने के प्रोजेक्ट बनाकर देने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें