scorecardresearch
 

पंजाब में आतंकियों की बड़ी साजिश! ISI ने बनाया 'लश्कर-ए-खालसा' गुट

पंजाब के मोहाली में सोमवार को इंटेलिजेंस बिल्डिं में हुए धमाके के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है साथ ही इलाके में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. इसी बीच खबर है कि पंजाब को सुलगाने की पाकिस्तानी साजिश चल रही है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने लश्कर-ए-खालसा नाम का गुट बनाया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब को दहलाने की साजिश
  • पंजाब की खुफिया एजेंसी ISI ने बनाया नया आतंकी गुट

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पंजाब में आतंकवादी घटनाओं के लिए एक नए नाम से आतंकी गुट बनाया है. जानकारी के मुताबिक नए आतंकी गुट का नाम 'लश्कर-ए-खालसा' रखा गया है.

इस आतंकी गुट में शामिल लोगों को अफगान लड़ाकू द्वारा ट्रेनिंग दी जा रही है. अफगान आतंकियों को भी लश्कर-ए-खालसा में शामिल किया गया है. देखा गया है कि अफगान आतंकियों को आरपीजी (RPG) समेत सभी आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है.

बताया जा रहा है कि इस ग्रुप के जरिए जम्मू कश्मीर में भी हमले कराने की साजिश रची जा रही है. वहीं खबर है कि इस आतंकी गुट में पंजाब-हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टर और अपराधियों को भी शामिल किए जाने की कोशिश चल रही है. जिसमें ड्रग्स के जरिए होने वाली कमाई का लालच देकर उन्हें शामिल करने की साजिश की जा रही है.

वहीं सूत्रों की मानें तो मोहाली घटना को लेकर पंजाब में ISI की K-2 (Kashmir-khalistan ) डेस्क पर भी शक जताया जा रहा है. माना जा रहा है कि पिछले काफी वक्त से पंजाब में K2 डेस्क ने कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिलवाया है. K-2 डेस्क को लेकर सेंट्रल एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल भी खुलासा कर चुकी है. इसके अलावा NIA ने हाल ही में पंजाब में हो रही टारगेट किलिंग पर जांच के बाद चार्जशीट अदालत में दाखिल करके इस बात का खुलासा किया था.

मोहाली में इंटेलिजेंस बिल्डिंग में धमाका
 
पंजाब के मोहाली में सोमवार देर शाम पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ.  इस घटना को लेकर अब चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं. सूत्रों का कहना है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे. जिन्होंने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (rocket-propelled grenade) को दागा था.

इस धमाके के बाद से पंजाब हाई अलर्ट पर है. जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई है. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. हालांकि पंजाब पुलिस ने इसकी आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की. पुलिस का कहना है कि यह छोटा धमाका था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें