scorecardresearch
 

बीजापुर में IED बम प्लांट करने का था नक्सलियों का प्लान- खुफिया रिपोर्ट

खुफिया रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली है कि सुरक्षा बलों के कैंप जो जंगलों में बनाए जा रहे हैं उनको भी नक्सली निशाना बना सकते हैं. ट्राई जंक्शन पर नक्सलियों के इकट्ठा होने की खबर भी खुफिया एजेंसी ने सुरक्षाबलों को भेजी थी जिसके आधार पर बड़ा ऑपरेशन लांच हुआ था.

नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल एक जवान  (फोटो- पीटीआई) नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल एक जवान (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खुफिया एजेंसियों ने नक्सलियों पर दिए थे इनपुट
  • सुरक्षाबलों ने लॉन्च किया जॉइंट ऑपरेशन
  • घात लगाकर नक्सलियों ने किया हमला
  • शहीद होने वाले जवानों की संख्या पहुंची 22

बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 22 जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है. जबकि एक जवान अब भी लापता है, आजतक को मिली खबर के अनुसार बीजापुर एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबलों को खुफिया एजेंसियों अलर्ट किया था. आजतक के पास जो खुफिया रिपोर्ट मौजूद है उसके मुताबिक नक्सली पिछले कुछ दिनों से लगातार बीजापुर, सुकमा, कांकेर में कैंप कर रहे थे. जिनकी संख्या 200 से 300 बताई जा रही है. सुरक्षाबलों को रिपोर्ट मिली थी कि नक्सलियों के कई डिविजनल कमांडर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में कैंप कर रहे हैं.

खुफिया रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नक्सली छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी (IED) प्लांट करने का बड़ा प्लान कर रहे हैं. खुफिया रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली है कि सुरक्षा बलों के कैंप जो जंगलों की तरफ बनाए जा रहे हैं उनको भी नक्सली निशाना बना सकते हैं. ट्राई जंक्शन पर नक्सलियों के इकट्ठा होने की खबर भी खुफिया एजेंसी ने सुरक्षाबलों को भेजी थी जिसके आधार पर बड़ा ऑपरेशन लांच हुआ था.

DG CRPF ने आजतक को जानकारी देते हुए बताया है कि इस मुठभेड़ में 12 से 15 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने अब तक ढेर कर दिया है, साथ ही 20 नक्सली भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. DG CRPF के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ चलाया जा रहा ये बड़ा ऑपरेशन आगे भी जारी रहने वाला है.

आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ CoBRA, CRPF, STF और DRG जॉइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी दौरान शनिवार की दोपहर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला कर दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें