scorecardresearch
 

Bitcoin का ब‍िजनेस संभालता था शख्स, र‍िश्ता ब‍िगड़ा तो माल‍िक ने ही माथे पर दाग दी गोली

महाराष्ट्र के वाश‍िम ज‍िले में नागपुर के ज‍िस शख्स की बॉडी म‍िली थी, उसे मारने वालों में से 3 को पुल‍िस ने अरेस्ट कर ल‍िया और 3 की तलाश जारी है. मुख्य आरोपी पर 500 करोड़ के बिटकॉइन फ्राड का मामला दर्ज है जो अभी फरार है.

पुल‍िस ग‍िरफ्त में आरोपी. पुल‍िस ग‍िरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वाश‍िम ज‍िले में म‍िला था नागपुर के शख्स का शव
  • माथे पर मारी गई गोली, हो गया था बड़ा छेद
  • ब‍िटकॉइन ब‍िजनेस की वजह से हुई हत्या

महाराष्ट्र के वाश‍िम ज‍िले में कुछ द‍िनों पहले म‍िली एक बॉडी के मामले में पुल‍िस ने सनसनीखेज खुलासा क‍िया है. यह हत्या दुन‍िया में तेजी से उभरते ब‍िटकॉइन ब‍िजनेस की वजह से हुई थी.  

वाशिम ज़िले में 12 सितंबर को एक व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसके माथे पर बड़ा सा छेद दिखाई दे रहा था. पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची थी. हत्या का मामला दर्ज करने के बाद वाशिम पुल‍िस की लोकल क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी. 

16 सितंबर को पुलिस ने नागपुर से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया और 3 आरोपियों कि तलाश जारी है.  इस हत्याकांड में निशिद वासनिक नामक व्यक्ति मुख्य आरोपी है जो फरार है. उस पर नागपुर में हत्या, जालसाजी, 500 करोड़ के बिटकॉइन फ्राड सहित अन्य मामले दर्ज हैं.

सुबह म‍िली बॉडी, शाम तक हुई पहचान 

वाश‍िम एसपी वसंत परदेसी ने बताया क‍ि मालेगांव पुल‍िस स्टेशन के एरिया में सुबह 9 से 10 बजे के दरम्यान ब‍िना कपड़ों के एक व्यक्त‍ि का शव म‍िला था. उसके सिर में 2 गोलियां और सीने में 1 गोली मारी गई थी. उसकी फोटो पूरे महाराष्ट्र में सर्कुलेट की गई. शाम तक उसकी आइडेंटिटी क्लियर हुई कि वह नागपुर का माधव पवार है. 

माथे पर मारी गई थी गोली.
माथे पर मारी गई थी गोली.

एसपी ने बताया क‍ि उसके बाद टीम नागपुर रवाना की गई. इसमें जो मुख्य आरोपी निशिद वासनिक है, उस पर नागपुर में हत्या, फ्रॉड और 500 करोड़ का बिटकॉइन घोटाले का केस दर्ज है. निशिद वासनिक का ब‍िटकॉइन ब‍िजनेस मृतक माधव पवार संभालता था. जो जानकारी म‍िली है उसके अनुसार बिटकॉइन के पैसे के कारण ही यह हत्या हुई है. अभी हमने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, फरार आरोपियों की खोज शुरू कर दी है.

वाशिम एसपी ने बताया कि आरोपी निशिद वासनिक का बिटकॉइन का पूरा व्यवहार मारे गए व्यक्ति के मोबाइल में था, आपसी अनबन के कारण यह हत्या किए जाने की प्राथमिक जानकारी है. आरोपियों ने मृतक को उसके नागपुर स्थित घर से अपहरण किया और वहां से करीब 250 क‍िलोमीटर वाशिम ज‍िले के एक जंगल मे ले जाकर देसी कट्टे से दो गोलियां सिर में और एक गोली सीने में मारकर हत्या की गई. आगे की जांच वाशिम लोकल क्राइम ब्रांच कर रही है. 

इनपुट-वाश‍िम से जका खान की र‍िपोर्ट

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें