scorecardresearch
 

अपनी ही हत्या के लिए पिता ने हायर किया शूटर, ताकि बेटे को मिल जाए 70 करोड़

पुलिस के अनुसार, एलेक्स ने शूटर स्मिथ से सिर में गोली मारकर अपनी हत्या करने के लिए भुगतान किया था. उसने यह भी कहा कि उसकी हत्या बनावटी नहीं लगनी चाहिए. उसका मकसद अपने बेटे के लिए जीवन बीमा का भुगतान प्राप्त करना था.

X
एलेक्स मुर्दाघ और उनकी फैमिली (फोटो- फ़ेसबुक) एलेक्स मुर्दाघ और उनकी फैमिली (फोटो- फ़ेसबुक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेटे को बीमा के करोड़ों रुपये दिलाने की साजिश
  • पिता ने चली ये खुद की हत्या करवाने की चाल

एक शख्स ने बीमा के पैसों (Life Insurance Payment) के लिए खुद पर गोली चलवाई. इसके लिए उसने एक शूटर भी हायर किया था. शख्स अपनी हत्या करवाना चाहता था, ताकि उसके बेटे को बीमा के 10 मिलियन डॉलर (73 करोड़ 55 लाख रुपये से अधिक) मिल सकें. हालांकि, उसका ये मकसद कामयाब नहीं हो सका और वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आइए जानते हैं पूरा मामला..  

'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के साउथ कैरिलोना (US South Carolina) में 53 वर्षीय एलेक्स मुर्दाघ (Alex Murdaugh) नाम के वकील ने अपने बेटे को 10 मिलियन डॉलर का जीवन बीमा भुगतान दिलाने के लिए एक साजिश रची. इसके तहत उसने सितंबर में अपनी हत्या करवाने के लिए खुद पर गोली चलवाई. गौरतलब है जून में उसकी पत्नी और एक बेटे की गोली मारकर हत्या की जा चुकी थी. इतना ही नहीं उस पर पैसे की हेरफेर का भी केस है. 

साउथ कैरोलिना लॉ एनफोर्समेंट डिवीजन (SLED) ने बताया कि एलेक्स ने सोमवार को जांचकर्ताओं के सामने इस साजिश को रचने की बात स्वीकार कर ली. साथ ही 61 वर्षीय कर्टिस एडवर्ड स्मिथ को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने कथित तौर पर एलेक्स पर गोली चलाई थी. स्मिथ और एलेक्स के बीच पहले से जान पहचान थी. 

पुलिस के अनुसार, एलेक्स ने शूटर स्मिथ से सिर में गोली मारकर अपनी हत्या करने के लिए भुगतान किया था. उसने यह भी कहा कि उसकी हत्या बनावटी नहीं लगनी चाहिए. उसका मकसद अपने बेटे के लिए जीवन बीमा का भुगतान प्राप्त करना था. लेकिन स्मिथ ने ना जाने कैसे गोली चलाई कि एलेक्स बच गया. घटना के बाद स्मिथ कथित तौर पर एक अज्ञात स्थान पर चला गया और एलेक्स की दी हुई बंदूक छिपाने में जुट गया. 

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्मिथ का एलेक्स की पत्नी और अन्य बेटे की हत्या से कोई लेना-देना है या नहीं. इन दोनों की हत्या जून में गोली मारकर की गई थी. फिलहाल, इस केस की जांच जारी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें