scorecardresearch
 

मुंबई से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी जाकिर शेख कोर्ट में पेश, मुंबई ATS की हिरासत में भेजा

जाकिर शेख पड़ोसी देश के नागरिक एंथोनी नाम के व्यक्ति के संपर्क में था. एटीएस एंथोनी और आतंकी साजिश में उसकी भूमिका के बारे में जानकारी जुटा रही है.

मुंबई के जोगेश्वरी से हुई थी संदिग्ध की गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर) मुंबई के जोगेश्वरी से हुई थी संदिग्ध की गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोगेश्वरी इलाके से हुई थी गिरफ्तारी
  • यूएपीए के तहत दर्ज हुआ मामला

मुम्बई से पकड़े गए जाकिर शेख नाम के शख्स को मुम्बई पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया था. जाकिर शेख के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज कर शनिवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया. सेशन कोर्ट ने जाकिर को 20 सितंबर तक के लिए एटीएस की हिरासत में भेज दिया है. जाकिर की गिरफ्तारी समीर कालिया की निशानदेही पर हुई थी.

एटीएस के मुताबिक समीर कालिया को डी कंपनी से फंडिंग, हथियार और विस्फोटक यानी आतंकी साजिश के लिए लॉजिस्टिक मुहैया कराए जा रहे थे. जाकिर की गिरफ्तारी के बाद मुंबई एटीएस मुंब्रा इलाके में छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक जाकिर के खिलाफ यूएपीए के तहत आतंकी साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

मुंबई एटीएस के मुताबिक जाकिर शेख पड़ोसी देश के नागरिक एंथोनी नाम के व्यक्ति के संपर्क में था. एटीएस एंथोनी और आतंकी साजिश में उसकी भूमिका के बारे में जानकारी जुटा रही है. बताया जा रहा है कि जाकिर महराष्ट्र और देश के अन्य इलाकों में विस्फोटकों का उपयोग कर आतंकी हमले की साजिश रचने के लिए भी कुछ लोगों के संपर्क में था.

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों को ब्लास्ट करने के लिए रेकी करने का निर्देश आकाओं की तरफ से नहीं आया था. छह आतंकियों को हुमेदुर रहमान लीड कर रहा था. हुमेदुर को पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ से भीड़भाड़ वाले इलाके, रामलीला के आयोजन और दुर्गा पूजा पंडाल को कब और किस शहर में निशाना बनाना है, ये निर्देश आना अभी बाकी था. मुंबई एटीएस हुमेदुर रहमान को भी पूछताछ के लिए जल्द ही अपनी कस्टडी में लेगी जिससे पूरी साजिश का खुलासा हो सके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें