scorecardresearch
 

UP: 15 लाख के जेवरात लेकर बॉयफ्रेंड के साथ फरार हुई दुल्हन, CCTV में घटना कैद

ये मामला गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र के तुर्कमानपुर पटवारी टोला का है. शादी के एक महीने बाद ही एक दुल्‍हन अपने बॉयफ्रेंड के साथ ससुराल से 15 लाख रुपये के जेवरात, पौने दो लाख की नकदी लेकर फरार हो गई. इस बीच घर को बाहर से बंद करते हुए दुल्‍हन, बॉयफ्रेंड और उसके साथी की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

Gorakhpur crime (प्रतीकात्मक फोटो) Gorakhpur crime (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक महीने के बाद अपने बॉयफ्रेंड के साथ दुल्हन फरार
  • मामला गोरखपुर के तुर्कमानपुर पटवारी टोला का है
  • सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरों से हुआ पूरे मामले का खुलासा

यूपी के गोरखपुर में ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर कोई भी दांतों तले उंगली दबा लेगा. शादी के एक महीने बाद ही एक दुल्‍हन अपने बॉयफ्रेंड के साथ ससुराल से 15 लाख रुपये के जेवरात, पौने दो लाख की नकदी लेकर फरार हो गई. इस बीच घर को बाहर से बंद करते हुए दुल्‍हन, बॉयफ्रेंड और उसके साथी की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

जब परिजनों को लुटेरी दुल्हन के कारनामे की भनक लगी तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखा. इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. दुल्हन के ससुरालवालों ने थाने में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. 

दरअसल, ये मामला गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र के तुर्कमानपुर पटवारी टोला का है. जहां रहने वाले मनीष कुशवाहा की शादी 27 अप्रैल 2021 को गंगा कुशवाहा नाम की युवती से हुई थी. गंगा कुशवाहा के माता-पिता की मौत के बाद उसके मौसा स्‍वर्गीय भगवती कुशवाहा के घर उसकी परवरिश हुई. स्‍वर्गीय भगवती कुशवाहा के तीन बेटे श्‍याम, युवराज, दिनेश ने गंगा की शादी तय कराई. 27 फरवरी को लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मनीष के साथ गंगा की शादी संपन्न हुई.
 
दूल्‍हे मनीष ने बताया कि शादी के बाद दुल्हन की पहली विदाई हुई. 29 अप्रैल को मनीष के बहुभोज का कार्यक्रम उनके घर पर ही संपन्न हुआ. अभी 4 दिन पहले ही दुल्हन ससुराल आई लेकिन 27 मई की रात को दुल्हन अपने बॉयफ्रेंड और एक अन्य युवक के साथ रात में फरार हो गई. 

दूल्हे मनीष कुशवाहा ने बताया कि 26-27 मई की रात सारे लोग खाना खाकर सो गए लेकिन जब सुबह नींद खुली, तो पत्नी गंगा घर पर नहीं थी. इसकी सूचना उन्‍होंने तत्काल डायल 112 को दी. मौके पर पीआरबी के पुलिस भी पहुंची. सीसीटीवी कैमरा देखा तो सारी घटना सामने आई. इसके बाद उन्‍होंने थाने पर तहरीर दी और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. 

मनीष के बड़े भाई योगेन्‍द्र कुमार कुशवाहा का कहना है कि गंगा घर से पौने दो लाख रुपये नकद, जेवरात और कपड़े मिलाकर कुल 15 लाख रुपये का सामान लेकर फरार हुई है. उन्‍होंने बताया कि गंगा का एक लड़के के साथ अफेयर रहा है. शादी के बाद उसे बात करते समय पकड़ा और समझाया भी था लेकिन अब ये घटना हो गई. 

इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है. पुलिस को उस लड़के का नाम भी दिया गया है, जिससे गंगा बात करती रही है. तहरीर में पुलिस को उसका नाम और पता भी दिया गया है. उन्‍होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की जाए. पैसा और जेवरात जो लोग लेकर फरार हुए वह वापस दिया जाए. 

गोरखपुर के कोतवाली सर्किल के सीओ विमल कुमार सिंह ने बताया कि तुर्कमानपुर के रहने वाले मनीष कुशवाहा ने प्रार्थनापत्र दिया है कि एक माह पहले 27 अप्रैल को उनकी शादी हुई है. 26-27 मई की रात उनकी पत्‍नी बगैर बताए घर से निकल गई है. उन्‍होंने प्रार्थनापत्र दिया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें