scorecardresearch
 

सहारनपुर में पकड़ी गई पचास लाख रुपये कीमत की स्मैक, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

यूपी के चुनावी (UP Election) माहौल के बीच नशे का अवैध कारोबार भी जमकर हो रहा है. प्रदेश पुलिस ऐसे अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कस रही है. आज सहारनपुर पुलिस ने पचास लाख रुपये कीमत की स्मैक जब्त की है. एक आरोपी को पकड़कर पूछताछ की जा रही है.

X
सहारनपुर में पकड़ी गई पचास लाख रुपये क़ीमत की स्मैक.   (Representative image) सहारनपुर में पकड़ी गई पचास लाख रुपये क़ीमत की स्मैक. (Representative image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गैंग से जुड़े अन्य लोगों का पता लगा रही पुलिस
  • पुलिस चुनावी माहौल में हाई अलर्ट मोड पर है

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले पुलिस बेहद सख्ती से कार्रवाई कर रही है. आज यूपी के सहारनपुर जिले में पुलिस ने 50 लाख रुपये कीमत की स्मैक बरामद की है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों पर शिकंजा कसा जाएगा.

जानकारी के अनुसार, सहारनपुर के थाना गंगोह पुलिस (Gangoh Police) ने शाकिब नाम के शातिर नशा तस्कर को 505 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जब्त की गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में लगभग 50 लाख 50 हज़ार रुपये बतायी जा रही है. सहारनपुर के SP देहात अतुल शर्मा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी इस स्मैक को किसी अन्य जनपद से लाया था. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. इसके आधार पर नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

कल बांदा में ​भी बरामद हो चुकी है नशे की भारी खेप

इससे पहले यूपी के बांदा में कल पुलिस ने बड़ी मात्रा में नशे की खेप (Drug consignment) का जखीरा बरामद किया था. यहां गांजे के कारोबारी तीन सगे भाई फसलों के बीच में अवैध रूप से गांजे की खेती कर रहे थे. आरोपी पौधों को सुखाकर बेचने की तैयारी में थे. इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी कर गांजा (Hemp) बरामद कर लिया. यहां एसपी (SP) को सूचना मिली थी कि यहां के रज्जू राजपूत के तीनों बेटे लालबहादुर, पट्टू, और कल्लू फसलों के बीच गांजे की खेती कर रहे हैं.

इसके बाद पुलिस टीम ने छापेमारी की और भारी मात्रा में 3 क्विंटल 54 किलोग्राम हरा गांजा बरामद किया. यह गांजा सुखाकर बेचने की तैयारी हो रही थी. प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में यह नशे की बड़ी खेप खपाने की तैयारी चल रही थी. SP की स्पेशल टीम ने छापेमारी कर 3 क्विंटल 54 किलोग्राम हरा गांजा बरामद किया था. इस बरामद किए गए गांजे की कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें