scorecardresearch
 

रांचीः 6 साल की बच्ची के साथ किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, 30 हजार का जुर्माना भी लगा

रांची की पॉक्सो कोर्ट ने 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को दोषी ठहराते हुए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दुष्कर्मी जाबर आलम पर 30 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर) दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दुष्कर्मी को सुनाई उम्रकैद की सजा
  • 30 हजार का जुर्माना भी लगाया

झारखंड के रांची जिले में पॉक्सो (Pocso Court) ने 6 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार करने के आरोपी को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अदालत ने आरोपी पर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. मासूम बच्ची से रेप (Rape) का ये मामला तीन साल पुराना है

रांची की स्पेशल कोर्ट (पॉक्सो) ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के जुर्म में दोषी जाबर आलम को उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की राशि नहीं देने पर उसे 6 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.

ट्रायल के दौरान पीड़ित पक्ष की ओर से 6 और बचाव पक्ष की ओर से 2 गवाहों की गवाही दर्ज की गई ती. तमाम सबूतों और गवाहों के आधार पर आरोपी को सजा सुनाई गई है. इस मामले में बीते मंगलवार को ही रांची सिविल कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार दिया था.

ये भी पढ़ें-- बहराइचः मासूम से दरिंदगी के मामले में तेजी से इंसाफ, 28 दिन में चार्जशीट, 55वें दिन दोषी को फांसी की सजा

कोर्ट के फैसले की जानकारी देते हुए पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने बताया कि अदालत ने आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो की धारा 4 के तहत दोषी ठहराया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. दोषी जाबर आलम पर 6 सितंबर 2018 को बच्ची की रिश्तेदार ने केस दर्ज कराया था.

दर्ज शिकायत के मुताबिक, बच्ची अपने घर के बाहर मोहल्ले में बच्चों के साथ खेल रही थी. तभी जाबर आलम बच्ची को उठाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बाद में बच्ची की मेडिकल जांट में भी दुष्कर्म की बात सामने आई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें