scorecardresearch
 

NCB हैदराबाद ने पकड़ी सुडोफेड्रिन ड्रग्स, लहंगे की फॉल में छुपाकर भेजी जा रही थी ऑस्ट्रेलिया

एनसीबी हैदराबाद ने भारी मात्रा में सुडोफेड्रिन ड्रग्स जब्त की है. इसे लहंगे के फॉल में छुपाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था. प्रतिबंधित ड्रग्स बहुत अच्छी तरह छुपा हुआ था और उसका पता लगाना मुश्किल था.

Drugs hidden in Lehnga Drugs hidden in Lehnga
स्टोरी हाइलाइट्स
  • NCB हैदराबाद ने पकड़ी सुडोफेड्रिन ड्रग्स
  • लहंगे की फॉल में छुपाकर भेजी जा रही थी बाहर

भारत में ड्रग्स मामले में इन दिनों धरपकड़ अभियान जारी है. अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी हैदराबाद जोन) ने एक बड़ा खुलासा किया है. एनसीबी ने भारी मात्रा में ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही सुडोफेड्रिन ड्रग्स सीज की है. यहां सफेद रंग का 3 किलो ड्रग्स लहंगों में छुपा कर लाया जा रहा था. ये कीमती ड्रग्स लहंगे की फॉल में छुपाया गया था. प्रतिबंधित ड्रग्स बहुत अच्छी तरह छुपा हुआ था और उसका पता लगाना मुश्किल था. इस परिधान की फॉल लाइन के तह को खोलने के बाद प्रतिबंधित ड्रग्स का पता चला.

इस पार्सल को नरसापुरम, पश्चिम गोदावरी, आंध्र प्रदेश से बुक किया गया था और ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जा रहा था. एनसीबी की टीएसयू बेंगलुरु ने चेन्नई में कंसाइनर की पहचान की है. एनसीबी चेन्नई की टीम ने 2 दिनों के लंबे समय तक कन्साइनमेंट भेजने वाले के असली पते की पहचान की और 22 अक्टूबर को चेन्नई में उसे पकड़ लिया. जांच में पता चला कि ड्रग्स भेजने वालों ने फर्जी पते और दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है.

अभी कुछ समय पहले ही एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में ड्रग्स पार्टी से अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पकड़ा है. आर्यन को लेकर जांच जारी है. इस दौरान कई बार आर्यन की जमानत अर्जी भी खारिज हुई है.एनसीबी को क्रूज के अंदर चल रही पार्टी का एक वीडियो मिला, जिसमें आर्यन दिख रहे हैं. हालांकि, पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उन्हें इस पार्टी में गेस्ट के रूप में बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई भुगतान नहीं किया था. एनसीबी ने आर्यन खान का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है और उनकी चैट्स खंगाली जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×