scorecardresearch
 

साकीनाका रेप: सीएम उद्धव की पुलिस संग बैठक, एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल के आदेश

उनकी तरफ से शनिवार को पुलिस अधिकारियों संग एक अहम बैठक की गई. बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि इस केस में एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल की जाएगी.

सीएम उद्धव ठाकरे सीएम उद्धव ठाकरे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम उद्धव की पुलिस संग बैठक
  • एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल के आदेश

मुंबई के साकीनाका इलाके में निर्भया जैसे कांंड को अंजाम दिया गया. महिला का पहले  बलात्कार हुआ और फिर पीड़ित के प्राइवेट पार्ट में रोड डाल दी गई. इस हैवानियत ने 32 वर्षीय महिला की जान ले ली. अब सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मामले में तेज कार्रवाई के संकेत दे दिए हैं.

उनकी तरफ से शनिवार को पुलिस अधिकारियों संग एक अहम बैठक की गई. बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि इस केस में एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल की जाएगी. वहीं सीएम ने जोर देकर कहा कि ये समय है कि अब मुंबई पुलिस और ज्यादा मुस्तैद हो जाए. अब किसी को भी मुंबई पुलिस की छवि को धूमिल करने का मौका नहीं दिया जा सकता.  महिला सुरक्षा को गंभीरता से लेना होगा और ऐसे अपराधों पर रोक लगानी होगी.

साकीनाका रेप मामले में एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल होनी चाहिए. अब पुलिस को और ज्यादा मुस्तैद होने की जरूरत है. किसी को भी मुंबई पुलिस की छवि को धूमिल करने का मौका नहीं दिया जा सकता है. पहचान कीजिए कि राज्य में कौन से ऐसे इलाके हैं जहां पर महिला सुरक्षा पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

उद्धव ठाकरे, सीएम, महाराष्ट्र

बैठक के दौरान सीएम ने इस बात पर जोर दिया कि मुंबई पुलिस को अब अपनी पैट्रोलिंग बढ़ानी पड़ेगी. हर उस इलाके में ज्यादा मुस्तैद रहने की जरूरत है जो महिला सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील है. उद्धव ने पुलिस को ये भी बताया कि अब राज्य में निर्भया स्कॉड बनाने की जरूरत है. इन स्कॉड में महिला अधिकारियों को शामिल किया जाएगा. इस सब के अलावा मुख्यमंत्री ने उन बेघर महिलाओं की भी सुध ली जिनकी सुरक्षा कई मायनों में बड़ी चुनौती बन जाती है. उद्धव ने कहा कि ऐसी तमाम महिलाओं को NGO के जरिए सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए.

इस केस की बात करें तो वारदात मुंबई के साकी नाका इलाके में हुई थी. यहां खैरानी रोड पर एक 32 वर्षीय महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया और रेप के बाद आरोपी ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी. महिला को बहुत गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था जिसने बाद में दम तोड़ दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें