scorecardresearch
 

कानपुर में बढ़ी रेप की घटनाएं: बेटियों की अस्मत लूटने के आरोप में पिता गिरफ्तार, युवक ने दिव्यांग को किया प्रेग्नेंट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रेप की घटनाएं अचानक बढ़ गईं हैं. कहीं पिता ही अपनी बच्चियों की अस्मत लूट रहा है तो कही मानसिक विक्षिप्त बच्ची के साथ युवक रेप कर रहा है. दिव्यांग बच्ची के साथ रेप के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवक ने दिव्यांग को धमकाकर किया रेप
  • दो मासूम बेटियों के साथ पिता ने किया रेप

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मासूम बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. कहीं पिता पर ही अपनी बच्चियों की अस्मत लूटने का आरोप लगा है तो वहीं एक मानसिक विक्षिप्त बच्ची के साथ युवक ने रेप किया. बीते बुधवार को ही बच्चियों  के साथ रेप के तीन अलग-अलग मामले सामने आए थे. दो मामलों में आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

पहला मामला बर्रा इलाके से सामने आया, जहां एक दलित बच्ची को रेहान नाम के युवक ने अपनी हवस का शिकार बना डाला. वह काफी दिनों से बच्ची को धमका कर उसकी इज्जत लूट रहा था. पिता की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी रेहान को गिरफ्तार कर लिया. दिव्यांग बच्ची प्रेग्नेंट है, इसलिए पुलिस अब आरोपी का डीएनए टेस्ट भी कराएगी. 

वही दूसरा मामला काकादेव इलाके में सामने आया है, जहां एक पिता पर ही अपनी दो बच्चियों के साथ रेप का आरोप है. बच्चियों की मां नहीं हैं, इसलिए पिता काफी दिनों से नाबालिग बच्चियों को धमका कर उनका रेप कर रहा था. बुधवार को बच्चियों की मौसी उनसे मिलने पहुंची तो बच्चियों ने रो-रोकर पूरी घटना बताई.

मौसी की शिकायत पर काकादेव पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. कानपुर में पिछले एक महीने में ही आधा दर्जन से ज्यादा नाबालिग बच्चियों के साथ रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. यहां तक कई मामलों में पुलिस भी नाबालिग बच्चियों के साथ हिंसा करती पाई गई है.

नबाबगंज थाने की पुलिस पर आरोप है कि उसने चोरी की आरोपी नाबालिग बच्ची की मां को इस कदर प्रताड़ित किया कि उसने (बच्ची की मां) ने 9 मई को सरकारी आशा ज्योति केंद्र में सुसाइड कर लिया था. इसके पहले कैंट इलाके की एक लड़की ने कांग्रेस के पूर्व विधायक सुहैल अंसारी के भतीजों पर छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज कराई थी.
  
इन घटनाओं से लगता है कि कानपुर में बच्चियों के साथ अपराध की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं. इस मामले में ज्वाइंट कमिशनर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि एक बच्ची के साथ बर्रा में एक युवक द्वारा रेप का मामला सामने आने पर एफआईआर दर्ज करके उसको गिरफ्तार किया गया है, बच्ची प्रेग्नेंट है इसलिए उसका डीएनए टेस्ट भी कराएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें