scorecardresearch
 

कानपुर: BJP के मुस्लिम नेता पर बनाया पार्टी छोड़ने का दबाव, दबंगों ने पीटा

यूपी के कानपुर में भाजपा के मुस्लिम पदाधिकारी के साथ दबंगों ने मारपीट की. पीड़ित का आरोप है कि दबंग उसके भाजपा में होने की वजह से उसे धमकी दे रहे हैं. दबंगों ने पार्टी छोड़ने की भी चेतावनी दी है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों पर केस दर्ज किया है.

X
पीड़ित भाजपा पदाधिकारी. पीड़ित भाजपा पदाधिकारी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर के रेल बाजार इलाके का मामला
  • पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

यूपी के कानपुर में बीजेपी के एक मुस्लिम पदाधिकारी के साथ मोहल्ले के लोगों ने मारपीट की. इसके साथ ही बीजेपी छोड़ देने का भी दबाव बनाया. लोगों ने चेतावनी दी कि अगर पार्टी नहीं छोड़ी तो वे मोहल्ले में नहीं रहने देंगे. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीड़ित ने एक वीडियो जारी कर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित का आरोप है कि दबंग युवक उसकी दाढ़ी काटने की धमकी भी दे रहे हैं. बता दें कि इससे पहले जूही इलाके में एक मुस्लिम युवक को बीजेपी के लिए वोट करने पर उसके पड़ोसियों ने धमकाकर मारपीट की थी.

BJP अल्पसंख्यक मोर्चा छावनी मंडल के कोषाध्यक्ष फैसल मलिक ने अपने ही समुदाय के लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि उनका मुस्लिम होकर BJP में होना उनके समुदाय के कुछ दबंगों को अखर रहा है. इसी को लेकर दबंगों ने पहले तो उन्हें पीटा, फिर उनकी दाढ़ी काटने की धमकी दे डाली. फैसल मलिक की तहरीर पर 4 आरोपियों के विरुद्ध थाना रेल बाजार में एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: मोहसिन रजा की जगह दानिश अंसारी, मुस्लिमों पर बीजेपी की बदली रणनीति का संकेत है ये ताजपोशी

पीड़ित BJP नेता फैसल मलिक ने कहा कि मेरे साथ जो हुआ, पार्टी को ध्यान देना चाहिए. मुझे बीजेपी छोड़ने को कहते हैं. मेरी दाढ़ी काट देने की धमकी दी गई है, इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. इस मामले में DCP कानपुर प्रमोद कुमार ने कहा कि रेल बाजार में एक झगड़ा हुआ, उसमें कुछ लड़कों के खिलाफ फैसल मलिक की तरफ से एफआईआर की गई है, जांच कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें