scorecardresearch
 

झारखंडः डायन बताकर महिला को बेरहमी से पीटा, 3 महीने पहले पैर की उंगलियां काट दी थीं

झारखंड में एक बार फिर एक महिला को डायन बताकर पीटने का मामला सामने आया है. महिला को इतनी बेरहमी से पीटा गया है कि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है.

X
महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पलामू के पाटन थाना क्षेत्र की घटना
  • बाप-बेटे ने महिला की डंडे से पिटाई

जमाना इतना आगे बढ़ गया लेकिन उसके बाद भी देश के कुछ हिस्सों में अंधविश्वास आज भी कायम है. इस अंधविश्वास का नतीजा ये हो रहा है कि महिलाओं को डायन बताकर पीट दिया जाता है. ऐसा ही एक मामला एक बार फिर से झारखंड में सामने आया है. यहां के पलामू जिले में बाप-बेटे ने मिलकर एक महिला को डायन बताकर पीट दिया. महिला को इतनी बेरहमी से पीटा गया है कि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है.

घटना पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के कोरडीहा की है. जानकारी के अनुसार, महिला बुधवार की सुबह खेत में घास काटने गई थी. लौटते वक्त रास्ते में रमेश उर्फ दिनेश और उसके बेटे विकास ने महिला को घेर लिया और उसे डायन बताने लगे. डायन बताने के बाद दोनों बाप-बेटे ने महिला को लाठी-डंडों से जमकर पीटा. 

जख्मी हालत में महिला को उसके बेटे नागेंद्र कुमार ने पाटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, लेकिन महिला की हालत को देखते हुए उसे मेदिनी रॉय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया. महिला का पति मोहन सिंह होमगार्ड का जवान है और उसकी ड्यूटी भी मेदिन रॉय मेडिकल कॉलेज में ही लगी है. घटना के वक्त महिला का पति घर पर नहीं था.

महिला को गंभीर चोटें आई हैं

ये भी पढ़ें-- झारखंड: डायन होने के शक में गर्दन काटकर हत्या, साथ में सोए 6 साल के बच्चे ने बताई पूरी कहानी

महिला के बेटे नागेंद्र ने बताया कि तीन पहले भी दिनेश के परिवार ने उसकी मां को डायन बताकर उसके पैर की तीन उंगलियां काट दी थीं. नागेंद्र ने ये भी बताया कि उसकी मां के साथ दिनेश का परिवार अक्सर मारपीट भी करता रहता है. डायन की प्रताड़ना से उनका परिवार हमेशा दहशत में रहता है.

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज किया जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें