scorecardresearch
 

झारखंड: रिम्स में छेड़खानी करने वाले मनचले को दी गई अनूठी सज़ा, करवाया रक्तदान

छात्रों ने रंगे हाथों पकड़े गये उस मनचले युवक से पहले रक्तदान करवाया, उसके बाद उसके परिजनों को बुलाकर इस नसीहत के साथ सौंप दिया कि वह दोबारा ऐसी हरकत नहीं करेगा.

X
रिम्स में छेड़खानी करने वाले मनचले को दी गई अनूठी सज़ा ( सांकेतिक फोटो)
रिम्स में छेड़खानी करने वाले मनचले को दी गई अनूठी सज़ा ( सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छेड़खानी करने वाले मनचले को दी गई अनूठी सज़ा
  • आरोपी से करवाया गया रक्तदान

रिम्स यूं तो अलग-अलग कारणों से चर्चा में बना रहता है, लेकिन इस बार अलग कारण से चर्चा में है. दरअसल रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल के पास आकर रोज-रोज अश्लील हरकतें करने वाले युवक को मेडिकल छात्रों ने बुधवार को पकड़कर अनोखी सजा दी, जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

छात्रों ने रंगे हाथों पकड़े गये उस मनचले युवक से पहले रक्तदान करवाया, उसके बाद उसके परिजनों को बुलाकर इस नसीहत के साथ सौंप दिया कि वह दोबारा ऐसी हरकत नहीं करेगा. जानकारी के अनुसार, सैनिक कॉलोनी निवासी युवक पिछले 6 दिनों से रिम्स परिसर की स्थित गर्ल्स हॉस्टल के समीप अश्लील हरकतें कर रहा था. खासकर शाम होने के बाद अश्लील इशारे किया करता था.

शुरुआती दिनों में मेडिकल स्टूडेंट्स (गर्ल्स) ने इस पर ध्यान नहीं दिया. पर उसका मन बढ़ता देख बुधवार को अपने सहपाठियों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद मेडिकल स्टूडेंट्स ने मनचले युवक को दबोच लिया. इसके बाद जब उसे बरियातु थाने में मामला दर्ज कराने की चेतावनी दी तो वह अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी के लिए गिड़गिड़ाने लगा. इस पर डॉक्टरों ने छोड़ने के बदले उसके सामने रक्तदान की शर्त रख दी जिसे मनचला युवक मान गया.

इसके बाद युवक ने रिम्स में रक्तदान किया. तब जाकर उसके परिजनों को बुलाया गया और उसे उनके हवाले कर दिया गया. रिम्स के मेडिकल स्टूडेंट चंद्र भूषण ने बताया कि इस लड़के के खिलाफ पहले भी शिकायत प्राप्त हुई थी और कई बार चेतावनी के बाद भी वह मान नहीं रहा था. बुधवार को एक्शन लेना पड़ा. चंद्रभूषण ने बताया कि पकड़े जाने के बाद बरियातु थाना के जवानों के सामने भी मनचले युवक ने अपनी गलती स्वीकार की. तब उसे सामाजिक रूप से जवाबदेह बनाने के लिहाज से उसे रक्तदान करने को कहा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें