scorecardresearch
 

झारखंड: दारोगा पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप, FIR दर्ज होने के बाद सस्पेंड

स्पेशल ब्रांच में पदस्थ दारोगा गुंदीप कुमार पर हटिया के चांदनी चौक की रहने वाली युवती ने यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया है. युवती का आरोप है कि दारोगा शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा.

प्रतीकात्मक प्रतीकात्मक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दारोगा पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप
  • युवती के साथ फेसबुक के जरिए हुई थी पहचान

झारखंड के रांची में खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां स्पेशल ब्रांच में पदस्थ दारोगा पर युवती ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. युवती की शिकायत के आधार पर रांची के जगन्नाथपुर थाने में दारोगा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही दारोगा को सस्पेंड भी कर दिया गया है. 

दरअसल, स्पेशल ब्रांच में पदस्थ दारोगा गुंदीप कुमार पर हटिया के चांदनी चौक की रहने वाली युवती ने यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया है. युवती का आरोप है कि दारोगा शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा. 

फेसबुक से हुई थी दोस्ती

युवती ने शिकायत में बताया कि गुंदीप झारखंड पुलिस मुख्यालय में कार्यरत है. पिछले साल फेसबुक के जरिए दोनों की दोस्ती हुई थी. 17 अगस्त 2020 को गुंदीप ने युवती को धुर्वा डैम बुलाया और अपने प्यार का इजहार किया. इसके बाद 19 सितंबर को गुंदीप ने उसे मिलने के लिए फिर हटिया बुलाया और बाइक पर बैठाकर घुमाने के बहाने रांची के एक होटल में ले गया. यहां गुंदीप ने जबरन युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए. 

शादी का दिया झांसा

युवती ने बताया कि जब उसने शारीरिक संबंध बनाने का विरोध किया तो गुंदीप ने उसे शादी करने का भरोसा दिया और कहा कि वह उससे बहुत प्यार करता है. गुंदीप ने कहा, उसका एक बड़ा भाई है जिसकी शादी के बाद वह भी शादी कर लेगा. इसके बाद गुंदीप लगातार युवती से मिलने लगा. युवती का आरोप है कि गुंदीप ने अलग अलग जगहों पर उससे शारीरिक संबंध बनाए. गुंदीप उससे शादी का वादा करता रहा. जब युवती ने गुंदीप से शादी करने के लिए कहा तो वह बहाने बनाने लगा. 

गुंदीप ने कहा- नहीं कर सकता शादी

युवती के मुताबिक, गुंदीप ने कुछ दिन बाद उससे दूरी बना ली. एक दिन जब कह शादी की बात को लेकर गुंदीप से मिलने के लिए पुलिस मुख्यालय गई, तो उसने कहा कि उसके मां बाप इस शादी को लेकर तैयार नहीं है, इसलिए वह शादी नहीं कर सकता. पीड़िता का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें