scorecardresearch
 

गुजरातः बच्चा खाना खाने नहीं आया तो पिता ने लाठी से पीटा, तबीयत खराब होने के बाद मौत

गुजरात के राजकोट में 8 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. यहां एक पिता ने खाना नहीं खाने पर अपने बच्चे की पिटाई कर दी थी. बच्चे की देर रात तबीयत बिगड़ गई. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. अब इस बात की जांच की जा रही है बच्चे की मौत पिटाई से हुई या कोई और कारण था.

पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर) पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजकोट में 8 साल के बच्चे की मौत
  • खाना नहीं खाने पर पिता ने पीटा था
  • देर रात अचानक बिगड़ गई तबीयत

गुजरात के राजकोट में 8 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. खाना नहीं खाने पर बच्चे को उसके पिता ने लाठी से पीटा था. थोड़ी देर बाद बेटा जब फिर शरारत करने लगा तो पिता ने दोबारा लाठी उठाई, इससे बच्चा घर से भागने लगा और दौड़ते-दौड़ते गिर गया. बाद में बच्चा सो गया लेकिन देर रात उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मामला राजकोट के कालावड रोड के रानी टॉवर के पास नंदनवन सोसायटी का है. यहां एक नेपाली परिवार था. बच्चे के पिता चौकीदारी का काम करते हैं. बीती रात पिता ने खाने के लिए बुलाया, लेकिन बच्चा नहीं आया. इससे नाराज होकर पिता ने बच्चे की लाठी से जमकर पिटाई कर दी. थोड़ी देर बाद फिर बच्चा शरारत करने लगा. इस पर पिता ने दोबारा लाठी उठाई तो बच्चा घर से निकलकर भागने लगा, लेकिन दौड़ते-दौड़ते गिर गया. बाद में बच्चा आकर सो गया. देर रात उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई.

ये भी पढ़ें-- MP: हत्या में बदल गया झगड़ा, पिता की पिटाई से बेटे की मौत

8 साल के सौरभ भारद्वाज को राजकोट के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे के पिता सिद्धराज ने पुलिस को बताया था कि बच्चा खेलते-खेलते गिर गया था, जिससे उसे चोट आई थी. लेकिन डॉक्टर ने जांच की तो पता चला कि बच्चे के शरीर पर काफी सारे चोट के निशान थे. जिसमें पैर, पीठ और हाथ पर लाठी से मार के निशान भी मिले हैं.

जब पुलिस ने थोड़ा सख्ती से पिता से पूछताछ की तो उसने पुलिस के सामने कुबूल किया कि शाम के वक्त उसने अपने बेटे को लाठी से पीटा था. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज करते हुए सौरभ के पिता को हिरासत में ले लिया है. हालांकि बच्चे की मौत पिता की लाठी से मार की वजह से हुई है या फिर गिरने की वजह से हुई है उसको लेकर अब बच्चे का फॉरेंसिक पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×