scorecardresearch
 

बिहार: पूर्णिया के नामी अस्पताल में मिला डॉक्टर का शव, हत्या या खुदकुशी... उलझी गुत्थी

Bihar News: पूर्णिया में एक नामी हॉस्पिटल में एक डॉक्टर की मौत हो गई है. उनका शव अस्पताल में उनके चैम्बर में मिला. मृतक डॉक्टर का नाम डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी था.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अस्पताल में एक डॉक्टर की मौत
  • बिहार के पूर्णिया का है ये मामला

Bihar News: बिहार के पूर्णिया में एक नामी हॉस्पिटल में एक डॉक्टर की मौत हो गई है. घटना को लेकर संशय बरकरार है कि यह सुसाइड या फिर मर्डर है. मंगलवार सुबह सूचना मिली कि हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी अपने अस्पताल के चैम्बर में ही मृत पाए गए. सूचना मिली कि डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी ने सुसाइड कर लिया है.

मगर जब मीडियाकर्मी हॉस्पिटल पहुंचे तो उनको डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी के शव के पास जाने से रोक दिया गया. मीडियाकर्मियों की गार्ड्स के साथ तीखी बहस भी हुई. लेकिन गार्ड्स ने मीडियाकर्मियों को डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी के शव तक जाने की इजाजत नहीं दी. सूचना मिलने पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार सरोज अस्पताल पहुंचे. उन्होंने वहां अस्पतालकर्मियों से पूछताछ की. 

सदर एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ में उन्हें अस्पताल कर्मियों ने बताया है कि डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी को फूड पॉइजिंग की शिकायत थी. अगले ही पल एसडीपीओ साहब यह भी कहते हुए सुनाई देते हैं कि उनके आसपास से भारी मात्रा में एनेस्थेसिया पाया गया है. प्रथम दृष्टया में ये आत्महत्या लग रहा है. 

साथ ही एसडीपीओ ने डॉक्टर सोमनाथ मामले में उनकी पारिवारिक परेशानी होने की बात कही. जब मीडियाकर्मियों ने उनसे पूछा कि सुसाइड और फूड पॉइजनिंग एक साथ कैसे हो सकता है तो एसडीपीओ अनुसंधान का हवाला देते हुए जांच का विषय होने की बात कही. उन्होंने मृतक डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी के मोबाइल के सीडीआर भी जांच करने की बात कही है.

दूसरी तरफ, अस्पताल की कार्यशैली भी संदेह के घेरे में है. अस्पताल की ओर से ना ही मृतक डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी के शव को देखने दिया जा रहा है और ना ही मीडियाकर्मी से कोई बात को तैयार है. दबी आवाज में लोग अस्पताल की ओर डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी को प्रताड़ित किए जाने की बात भी करते सुनाई दिए. हालांकि, कैमरे के सामने कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, अगर मामला खुदकशी का है तो डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी ने खुदकुशी क्यों की, ये राज है. बताया जाता है कि 8 महीने पहले ही डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी की शादी हुई थी. जांच में पता चला है कि सोमवार की शाम डॉक्टर मुखर्जी की किसी से हॉट टॉक हुई थी. वो कुछ पारिवारिक विवाद से भी गुजर रहे थे जिस कारण वो डिप्रेशन में भी थे. खुदकुशी के पीछे यही कारण है या कुछ और... इसके लिए डॉक्टर सोमनाथ मुखर्जी के मोबाइल की सीडीआर की भी जांच की जा रही है.

(Prafulla Jha's Report)
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें