scorecardresearch
 

धोखे से महिलाओं को किया प्रेग्नेंट, 94 बच्चों का 'बाप' निकला ये डॉक्टर

एक डॉक्टर की करतूत आपको हैरान कर देगी. वह अपने यहां आए मरीजों का ऐसा इलाज करता था कि वह उनके बच्चों का बाप बन जाता था.

X
मरीजों में अपना स्पर्म डाल देता था यह डॉक्टर (Credit: Netflix) मरीजों में अपना स्पर्म डाल देता था यह डॉक्टर (Credit: Netflix)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री में पता चलेगा डॉक्टर का सच
  • होम DNA टेस्ट से सामने आई डॉक्टर की सच्चाई

एक फर्टिलिटी डॉक्टर 94 बच्चों का बाप निकला. और अभी भी यह गिनती जारी है. दरअसल, वह अपने यहां आनेवाले मरीजों में अपना स्पर्म डाल दिया करता था. इस मामले को लेकर अब नेटफ्लिक्स ने एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है.

मामला अमेरिका के Indianapolis का है. यहां के डॉ. डोनाल्ड क्लाइन की सच्ची स्टोरी से लोगों को अवगत कराने के लिए नेटफ्लिक्स ने ‘Our Father’ नाम की एक डाक्यूमेंट्री बनाई है. 1970 और 1980 के दशक में यह डॉक्टर अपने हॉस्पिटल में आने वाली महिला मरीजों को बिना जानकारी दिए उनमें अपना स्पर्म डाल दिया करता था.

Dr Donald Cline

यह क्राइम को पहली बार उनकी बेटी जैकोबा बेलाईड ने उजागर किया था. स्पर्म डोनेशन के जरिए ही उनका जन्म हुआ था. एक दिन उन्होंने घर पर अपना DNA टेस्ट किया. जिसमें उन्हें पता चला कि इस डॉक्टर से उनके सात भाई-बहन और हैं. लेकिन उनकी मां अलग-अलग हैं.

इसके बाद यह ग्रुप अपनी फैमली ट्री की सच्चाई जानने के लिए काम करने लगा. जिसमें उन्हें पता चला- उनके पैरेंट्स का फर्टिलिटी डॉक्टर महिला मरीजों में अपना स्पर्म डाल दिया करता था. 

डाक्यूमेंट्री में जैकोबा ने इस बारे में डिटेल में बताया है. मैट व्हाइट को भी यह जानकारी मिली कि वह भी डॉक्टर क्लाइन की बच्ची है. उन्होंने कहा- मैं बस अपनी मां के लिए बुरा फील कर रही थी.

Dr Donald Cline

मैट की मां लिज व्हाइट ने कहा- जब मैट का DNA टेस्ट आया तो मेरे मुंह से पहली बात यह निकली कि मेरा 15 बार रेप हुआ है और मुझे पता भी नहीं चला. डॉक्टर क्लाइन द्वारा अपने इलाज को लेकर उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपने ऑफिस में अकेला होता था.

मामले सामने आने के बाद क्लाइन को कोर्ट ले जाया गया. तब के प्रावधानों के मुताबिक, उसने कोई क्रिमिनल कानून को नहीं तोड़ा था. जिसके बाद उससे करीब 40 हजार रुपए का फाइन वसूला गया. और उसे छोड़ दिया गया.

साल 2018 में एक कानून पास किया, जिसके तहत Indiana में अवैध स्पर्म दाताओं को गैर-कानूनी माना जाएगा. हालांकि इसे लेकर अमेरिका में अब तक कोई फेडरल लॉ नहीं है.

घर पर DNA टेस्टिंग के जरिए यह भी पता चला है कि ऐसे 44 डॉक्टर हैं, जिन्होंने अपने मरीजों को अपने स्पर्म के जरिए प्रेग्नेंट किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें