scorecardresearch
 

दिल्ली: 300 रुपये के लिए 19 वर्षीय युवक की हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पांच ऐसे युवकों को पकड़ा है जिनपर 19 साल के एक युवक की हत्या का आरोप है. इनमें से दो नाबालिग हैं. आरोप है कि इन सबने मिलकर महज 300 रुपये का उधार न चुकाने की वजह से एक 19 साल के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी.

मामला दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके का है. (सांकेतिक तस्वीर) मामला दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके का है. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 300 रुपये उधार ना लौटाने पर कर दी हत्या
  • पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने पांच ऐसे युवकों को पकड़ा है जिनपर 19 साल के एक युवक की हत्या का आरोप है. इनमें से दो नाबालिग हैं. आरोप है कि इन सबने मिलकर महज 300 रुपये का उधार न चुकाने की वजह से एक 19 साल के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी. वारदात दो अक्टूबर की रात दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके की है.

दो अक्टूबर की आधी रात आनंद पर्वत थाने में किसी ने फोन करके जानकारी दी कि नेहरू नगर इलाके में कुछ लड़कों ने एक लड़के को चाकू मारकर घायल कर दिया है. वारदात की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस की एक टीम फौरन मौके पर पहुंची और घायल को पास के अस्पताल ले गई. जहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस को चश्मदीद ने जो बयान दिया है उसके मुताबिक, दो अक्टूबर की रात वह अपने दोस्त शैलेंद्र के साथ पैदल ही शैलेंद्र के घर की तरफ जा रहा था, जब वह दोनों नेहरू नगर के गली नंबर 11 में पहुंचे तो वहां पर रवि, जावेद, विशाल और दो नाबालिग लड़के खड़े थे. तभी उनमें से एक नाबालिग शैलेंद्र के पास आया और उसे अपने बाकी साथियों की तरफ ले कर गया. वहां पर उन सभी की पहले किसी बात पर झगड़ा हुआ और उसके बाद उसी नाबालिग लड़के ने चाकू निकालकर शैलेंद्र पर एक के बाद एक, दो बार चाकू से वार कर दिए और फिर सभी मौके से भाग निकले.

इसके बाद पुलिस ने शैलेंद्र के चश्मदीद दोस्त के बयान पर आरोपियों के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने उन आरोपियों के घर भी छापेमारी की जो मौके पर मौजूद थे लेकिन वह सभी भाग निकले थे. इसके बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली और फिर 3 अक्टूबर की शाम पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद 4 अक्टूबर को पुलिस ने एक दूसरे आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया और दो नाबालिगों को भी पकड़ लिया.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पीड़ित शैलेंद्र कि आरोपी रवि के साथ 300 रुपये को लेकर विवाद चल रहा था. 2 अक्टूबर की रात शैलेंद्र से रवि ने 300 रुपये वापस मांगे. लेकिन इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया और उसके बाद नाबालिग ने शैलेंद्र को चाकू मार दिया. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपियों के आपराधिक बैकग्राउंड खंगाले जा रहे हैं. अब तक जानकारी के मुताबिक आरोपी पहले भी लूटपाट की वारदात में शामिल रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×