scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: निर्भया जैसी बर्बरता... रेप के बाद पैर से सीने पर इतना मारा कि फेफड़े फट गए

सूरज भोई ने पुलिस को बताया कि वो रेप के लिए महिला को बाल पकड़कर अंदर लाया और उसे फर्श पर पटक दिया.  घर में रखे लोहे के तवे से उसके गुप्तांग वार कर दिया.  फिर उसके सीने पर चढ़कर गर्दन को अपने दोनों हाथ से दबाया. महिला के छटपटाने पर उसके गले को अपने पैर से दबा दिया और उसकी मौत हो गई.

X
रेप के बाद महिला की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो) रेप के बाद महिला की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला के साथ हुई निर्भया जैसी दरिंदगी
  • रेप के बाद सीने और गले की हड्डियां तोड़ी
  • फेफड़े फटने से हुई महिला की मौत
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक महिला के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी देखने को मिली है. जहां पर एक 52 साल की महिला के साथ पहले दुष्कर्म किया गया. फिर उसके प्राइवेट पार्ट में तवे का हत्था डाल दिया. इतना ही नहीं महिला के गले और छाती को पैरों से जोर-जोर से कुचला गया. जिसकी वजह से महिला की गले की हड्डियां टूट गईं और फेफड़े फटने से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि बीती घर में बर्तन साफ करने का काम करने वाली 52 साल की महिला का शव तीन जुलाई की सुबह कलतरा नगर के पोड़ीभाठा में उसके घर में अर्ध नग्न अवस्था में पड़ा मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि मृतक महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट में काफी चोटें आई हैं. इतना ही नहीं उसके गले और सीने की हड्डी टूटने और फेफड़े फटने से उसकी मौत हो गई.  महिला के पति की करीब 3 साल पहले मौत हो गई थी.

पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. इस केस को सुलझाने के लिए पुलिस टीम का गठन कर मुखबिरों को अलर्ट किया गया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इलाके का घोषित बदमाश सूरज भोई यहां घूम रहा था. पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर कई जगहों पर छापेमारी की. पुलिस ने उसे अकलतरा के एक ढाबे में सूरज भोई को गिरफ्तार किया. 

फिर उसके साथ सख्ती से पूछताछ की गई. तो सूरज ने बताया कि 2 जुलाई की रात पौड़ी भाटा में घूम रहा था तब एक घर का दरवाजा खुला हुआ था और उस घर में एक महिला सोई मिली. महिला को अकेला देखकर घर में घुस गया और डरा धमकाकर महिला से रेप किया. उसने पुलिस को बताया कि वो दूसरी बार भी बलात्कार करना चाहा रहा था. लेकिन  महिला चिल्लाने लगी इसलिए उसे मार डाला. 

सूरज भोई ने पुलिस को बताया कि वो महिला के बाल पकड़कर अंदर लाया और उसे फर्श पर पटक दिया.  घर में रखे लोहे के तवे से उसके गुप्तांग पर वार कर दिया.  फिर उसके सीने पर चढ़कर गर्दन को अपने दोनों हाथ से दबाया. महिला के छटपटाने पर उसके गले को अपने पैर से दबा दिया और उसकी मौत हो गई. घटना के बाद वो महिला के हाथ में पहने चांदी के 4 नग जड़ी चूड़ी निकाल के लेकर फरार हो गया. 

पुलिस ने बताया कि वो पहले भी आधा दर्जन से ज्यादा बार अलग-अलग अपराधों में जेल जा चुका है. आरोपी जब भी जेल से छूटकर आता नए अपराध की रणनीति बनाता और उसे अंजाम देने के बाद कुछ दिन ऐश करता था. फिर उसी इलाके में  लौट कर अपराध करने लगता था. इस सिलसिले में वो कई बार जेल जा चुका था. सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें