scorecardresearch
 

नोएडा: ऑन डिमांड चोरी करते थे बुलेट, 9 बाइक समेत 18 वाहन बरामद

गैंग ऑन डिमांड बुलेट की चोरी का बयाना लिया करता था, उसके बाद चोरी कर वाहन को खरीदार के पास पहुंचा देते थे. बिसरख थाने की पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 2 कार और 16 मोटरसाइकिल बरामद की हैं.

गैंग के पास से 9 बुलेट बाइक मिली गैंग के पास से 9 बुलेट बाइक मिली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गैंग ऑन डिमांड बुलेट चोरी करता था
  • गैंग के पास से 9 बुलेट बाइक मिली

दिल्ली से सटे नोएडा की पुलिस ने शातिर वाहन चोर गैंग (bike theft gang) का पर्दाफाश किया है. इस गैंग की खास बात यह है कि ये ऑन डिमांड चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. यह गैंग ज्यादातर बुलेट मोटरसाइकिल की चोरियां किया करता था. यह ऑन डिमांड बुलेट की चोरी का बयाना लिया करते थे, उसके बाद चोरी कर वाहन को खरीदार के पास पहुंचा देते थे.

बिसरख थाने की पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 2 कार और 16 मोटरसाइकिल बरामद की हैं. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनके पास बुलेट मोटरसाइकिल की सबसे ज्यादा डिमांड थी. आरोपियों से पुलिस ने 9 बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की हैं.

सेंट्रल नोएडा के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि कोतवाली बिसरख की पुलिस गौर सिटी के पास वाहन चेकिंग कर रही थी इस दौरान बाइक पर सवार 3 लोगों को रोकने की कोशिश की गई तो वह भागने लगे. पुलिसकर्मियों ने इन तीनों का पीछा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अंकित, सौरभ और अभिषेक से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा से चुराते थे बाइक

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी शातिर वाहन चोर हैं और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और अन्य प्रदेशों से वाहन चोरी कर पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में ऑन डिमांड बेच देते हैं. बदमाशों की निशनदेशी पर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 16 मोटरसाइकिल और 2 कार बरामद की हैं. डीपी डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अंकित नाम का खूंखार अपराधी भी शामिल है जिस पर हत्या और लूट का मामला भी दर्ज है.

शातिर वाहन चोर गैंग अरेस्ट

अंकित ने साल 2016 में कानपुर के फजलगंज से एक कार बुक करके गौतमबुद्ध नगर में आकर चालक की हत्या कर उसकी कार लूट ली थी. अंकित के दो अन्य साथी सिराज और रामू सोमवार रात कोतवाली बिसरख पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार किये जा चुके हैं. डीसीपी हरीश चंदर बताया कि बरामद 16 दोपहिया वाहन में 10 बाइक के मालिकों के बारे में पता लगा लिया गया है.

पुलिसवालों की बुलेट भी चुराईं

डीसीपी के बता दे इन आरोपियों ने कई पुलिसकर्मियों की बुलेट मोटरसाइकिल भी चुराई है. लखीमपुर के एक सब इंस्पेक्टर की बुलेट और दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर की बुलेट गाजियाबाद से इन बदमाशों ने चोरी की थी. ये आरोपी ऑन डिमांड चोरी की बुलेट को  30-35 हजार में बेच देते थे. बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली कोतवाली बिसरख पुलिस की टीम को उनकी तरफ से 25 हजार रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें