scorecardresearch
 

कटिहारः खूनी संघर्ष में बदला जमीनी विवाद, युवक को घर से खींचकर मार डाला

हत्या की यह वारदात कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र की है. जहां सिरण्डा कजरा टोला में एक ही समाज के दो पक्षों में काफी समय से जमीनी विवाद चल रहा है. इसी के चलते एक पक्ष के लोग हथियारों से लैस होकर दूसरे पक्ष के शमीम नामक शख्स की मौसी के घर जा पहुंचे.

पुलिस इस मामले में 10 आरोपियों की तलाश कर रही है पुलिस इस मामले में 10 आरोपियों की तलाश कर रही है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जमीन को लेकर चल रहा था पुराना विवाद
  • हथियारों से लैस एक पक्ष के लोगों ने किया हमला
  • युवक को लाठी और लोहे की रॉड से पीटा

बिहार के कटिहार जिले में एक जमीनी विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया. जहां एक शख्स की लाठी और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने 11 लोगों को नामजद किया है. जिनमें से अभी केवल एक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर पाई है, बाकी दस आरोपी अभी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

हत्या की यह वारदात कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र की है. जहां सिरण्डा कजरा टोला में एक ही समाज के दो पक्षों में काफी समय से जमीनी विवाद चल रहा है. इसी के चलते एक पक्ष के लोग हथियारों से लैस होकर दूसरे पक्ष के शमीम नामक शख्स की मौसी के घर जा पहुंचे. और वहां मौजूद शमीम को घर से खींच कर पास के खेत में ले गए. जहां उसे लाठी और लोहे की रॉड से पीटा गया. जिसकी वजह से शमीम की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. 

देखें- आजतक LIVE TV

इस हमले और मारपीट में मृतक शमीम की मौसी समेत चार अन्य लोग भी घायल हो गए. मृतक के भाई और मौसी ने बताया कि आरोपी पक्ष का उनके साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. शमीम इसमें उनकी मदद कर रहा था. इसी बीच शमीम अपने दोस्तों के साथ अपनी मौसी के घर आया हुआ था. तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने वहां धावा बोल दिया और उसे घर से खींचकर खेत में ले गए, जहां उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

पुलिस की मानें तो पूर्व में जमीनी विवाद था. दोनों पक्षों ने पुलिस के पास भी मामला दर्ज कराया था. दर्ज मामले को लेकर आपसी समझौता करने की बातचीत भी चल रही थी. लेकिन इसी दौरान विवाद कम होने के बजाय बढ़ गया और दूसरे पक्ष के लोगों ने मिलकर शमीम की हत्या कर दी. इस मामले में कुल 11 लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें