scorecardresearch
 

'10 लाख रुपया दो, वरना ठोक देंगे, नीरज भैया का आदेश है', AAP विधायक को धमकी

AAP विधायक संजीव झा से 10 लाख रुपये की प्रोटेक्शन मनी की डिमांड की गई. इस मामले में विधायक संजीव झा ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से शिकायत की थी, जिस पर FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

X
AAP विधायक संजीव झा (File Photo) AAP विधायक संजीव झा (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर धमकी
  • 10 लाख रुपये की मांगी की प्रोटेक्शन मनी

आप आदमी पार्टी (AAP) के बुराड़ी से विधायक संजीव झा को कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम से जान से मारने की धमकी मिली है. विधायक संजीव झा से 10 लाख रुपये की प्रोटेक्शन मनी की डिमांड की गई. इस मामले में विधायक संजीव झा ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से शिकायत की थी, जिस पर FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा ने स्पेशल सेल को दी शिकायत में बताया कि उन्हें 20 मई को वॉट्स ऐप पर कॉल आई, कॉलर ने खुद को दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया का भाई विक्की कोबरा बताया और कहा कि 10 लाख रुपए प्रोटेक्शन मनी आज नहीं दिए तो जान से मार दूंगा.

AAP विधायक संजीव झा ने कॉल इग्नोर कर दिया, लेकिन उन्हें लगातार ऑडियो भेजकर धमकी दी जा रही है. अब तक करीब 35 कॉल और ऑडियो मैसेज मिल चुके हैं. संजीव झा ने स्पेशल सेल की दी गई शिकायत में कहा है की उनकी और उनके परिवार की जान को खतरा है. विधायक ने पुलिस से एक्शन लेने की मांग की है.

फिलहाल स्पेशल सेल FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. नीरज बवानिया, दिल्ली का बेहद खूंखार गैंगस्टर है, जो फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है और तिहाड़ से ही दिल्ली-एनसीआर में अपना गैंग चला रहा है. 

कौन है नीरज बवाना?

नीरज दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाला है. वो अपने सरनेम की जगह अपने गांव का नाम लगाता है. जुर्म की दुनिया में इसी नाम से उसे जाना जाता है. नीरज के खिलाफ हत्या, लूट और जान से मारने की धमकी जैसे कई संगीन मामले दिल्ली और अन्य राज्यों में दर्ज हैं. 

बताया जाता है कि नीरज जेल में रहकर ही अपना गैंग चला रहा है. वहां बैठकर भी वो वारदातों को अंजाम देता है. दिल्ली और आस-पास के इलाकों में नीरज बवाना और दूसरे गैंग आमने-सामने आते रहते हैं. जेल में बंद नीरज के गुर्गे बीच सड़क पर खून बहाने से नहीं डरते. दुश्मन गैंग के लोगों को मारने से भी उन्हें कोई गुरेज नहीं है. 

दिल्ली के बाहरी इलाके में कई छोटे-मोटे गैंग सक्रिय रहे हैं. लेकिन नीरज बवाना का गैंग इस वक्त दिल्ली का सबसे बड़ा गैंग माना जाता है. नीरज भले ही तिहाड़ जेल में बंद है, लेकिन नीरज के गुर्गे जेल के बाहर उसके एक इशारे पर कोई भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें