scorecardresearch
 

लॉक फोन से मैकेनिक ने निकाली महिला की प्राइवेट फोटोज, फिर कर दी पोस्‍ट

आरोपी मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था, महिला ने मोबाइल अनलॉक करने के लिए दिया था. इस दौरान इस शख्‍स ने महिला के प्राइवेट फोटो देख लिए थे.

X
लेबनान की महिला के साथ घाना के शख्‍स ने की ब्‍लैकमेलिंग (प्रतीकात्‍मक फोटो/ गेटी) लेबनान की महिला के साथ घाना के शख्‍स ने की ब्‍लैकमेलिंग (प्रतीकात्‍मक फोटो/ गेटी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घाना में सामने आई घटना
  • महिला लेबनान की रहने वाली

एक फोन रिपेयरिंग करने वाले शख्‍स को घाना में 14 साल कैद की सजा सुनाई गई है. दरअसल, इस शख्‍स ने लेबनान की रहने वाली एक महिला के न्‍यूड फोटो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिए थे. आरोपी शख्‍स का नाम सोलोमोन डोगा (22) है. उसे अक्रा के अदेंता में मौजूद कोर्ट ने सजा सुनाई. सोलोमोन पर सेक्‍सुअल एक्‍सटॉर्शन करने का आरोप लगा.
 
स्‍टेट प्रोसीक्‍यूटर चीफ इंस्‍पेक्टर मैक्‍सवेल लान्‍यो ने बताया कि लेबनान की रहने वाली महिला अक्रा में रह रही थी, उसने फोन को अनलॉक करने के लिए सोलोमोन से संपर्क किया था. इस दौरान सोलोमोन ने अवैध तौर पर उसके प्राइवेट फोटो भी देख लिए. जिसके बाद उसने महिला को ब्‍लैकमेल करने की कोशिश की. 

आरोपी सोलोमोन ने महिला को धमकी दी कि अगर उसने उसे तय पैसे (धनराशि की जानकारी नहीं) नहीं दिए तो वह उसके फोटो सार्वजनिक कर देगा. लेकिन महिला ने उसकी बात नहीं मानी और उसे ब्‍लॉक कर दिया. 

जैसा कि सोलोमोन पहले धमकी दे चुका था, इसके बाद उसने महिला के प्राइवेट और न्‍यूड फोटो सोशल पर अपलोड कर दिए. जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. अब उसे सजा भी सुना दी गई है. 

घाना में दो साल पहले आया साइबर सिक्‍योरिटी कानून  
घाना में नया साइबर सिक्‍योरिटी कानून दो साल पहले आया है. जिसके तहत न्‍यूड फोटो से ब्‍लैकमेल करने के लिए 5 साल से 25 साल तक कैद की सजा का प्रावधान है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें