scorecardresearch
 

एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर की पैसों की मांग, कहा- 20 हजार दे दो

एसडीएम बलवीर रमण के नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कोई लुटेरा गैंग उसे ऑपरेट कर रहा था. जिससे उनके परिचितों के पास फेसबुक मैसेंजर पर कॉन्टेक्ट कर मैसेज भेजे गए हैं. किसी से 15 तो किसी से 30 हजार रुपये तक की मांग की गई है.

X
साइबर अपराधियों ने की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर की पैसों की मांग साइबर अपराधियों ने की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर की पैसों की मांग

  • बदमाशों ने बनाई कटनी एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी
  • समय रहते मिली एसडीएम की फर्जी आईडी की जानकारी

हैकर्स और साइबर अपराधियों ने अफसरों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाले अब अधिकारियों को भी नहीं छो़ड़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कटनी में देखने को मिला है. कटनी के एसडीएम बलवीर रमन साइबर क्राइम का शिकार हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात बदमाशों ने कटनी एसडीएम बलवीर रमन की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके दर्जनों करीबियों, रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों से हजारों रुपयों की मांग की. गनीमत ये रही कि समय रहते फर्जी आईडी की जानकारी लग गई और ठगी होते होते बची.

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से, विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट

दरअसल, एसडीएम बलवीर रमण के नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कोई लुटेरा गैंग उसे ऑपरेट कर रहा था. जिससे उनके परिचितों के पास फेसबुक मैसेंजर पर कॉन्टैक्ट कर मैसेज भेजे गए हैं. किसी से 15 तो किसी से 30 हजार रुपये तक की मांग की गई है. बलबीर रमन के दोस्तों रिश्तेदारों और जान परिचित के लोगों से भी रुपयों की मांग की है. हालांकि, अभी तक किसी भी परिचित के द्वारा रुपये दिए जाने की जानकारी नहीं है.

बता दें कि एक साल पहले भी ऐसे ही एसडीएम के नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने का मामला आया था. बलवीर रमण का कहना है कि जब लोगों के फोन आना शुरू हुए तो वे सतर्क हुए और तत्काल इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी है. पता चला है कि राजस्थान से अकाउंट ऑपरेट हो रहा है.

मॉनसून सत्रः दर्शक दीर्घा और चैंबर में भी बैठेंगे माननीय, ये है तैयारी

वहीं, कोतवाली टी आई वी के विश्वकर्मा का कहना है कि आजकल फेसबुक से फोटो निकाल कर ठग फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचितों से पैसों की ठगी करते हैं इसलिए सतर्क रहना बहुत जरूरी है. फिलहाल पुलिस एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले आरोपियों की तलाश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें