scorecardresearch
 

रिश्ता टूटा तो गर्लफ्रेंड ने 'तबाह' कर दी लड़के की जिंदगी, फिर?

युवती ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड (Ex Boyfriend) को फंसाने के लिए एक दो नहीं बल्कि 30 फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट (Fake Instagram Account) बनाए और उनसे खुद को धमकी भरे मैसेज भेजे.

सांकेतिक फोटो (Getty) सांकेतिक फोटो (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़की ने बनाए 30 फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट
  • पुलिस को भी किया गुमराह

एक युवती ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड (Ex Boyfriend) को फंसाने के लिए बेहद शातिर चाल चली. उसने एक दो नहीं बल्कि 30 फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट (Fake Instagram Account) बनाए और उनसे खुद को धमकी भरे मैसेज भेजे. मैसेज भेजने के बाद युवती ने इसका आरोप एक्स बॉयफ्रेंड पर लगाया कि वो उसे जान से मारना चाहता है. उसकी इस हरकत ने एक्स बॉयफ्रेंड की जिंदगी बर्बाद करके रख दी. आइए जानते हैं पूरा किस्सा.. 

दरअसल, ये पूरा मामला ब्रिटेन के लिवरपूल का है. जहां 20 साल की कोर्टनी आयरलैंड-एन्सवर्थ (Courtney Ireland-Ainsworth) का 22 वर्षीय बॉयफ्रेंड लुईस जॉली (Louis Jolly) से पिछले साल झगड़ा हो गया. विवाद के बाद कोर्टनी ने जॉली को छोड़ दिया. लेकिन ब्रेकअप के बाद कोर्टनी ने जॉली को फंसाने के लिए बेहद शातिर तरीका अपनाया, जिसने जॉली की लाइफ को तबाह करके रख दिया. 

अरेस्ट हुआ, जेल गया, नौकरी भी गई... 

'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्टनी ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड जॉली को जेल भिजवाने के लिए एक-एक कर 30 फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए और उससे खुद को चाकू मारकर हत्या करने जैसे धमकी भरे मैसेज भेजे. इतना ही नहीं उसने जॉली पर पीछा करने, अश्लील कमेंट करने, उत्पीड़न आदि के आरोप लगाते हुए पुलिस के सामने बयान भी दिए. 

इस कारण जॉली को 6 बार गिरफ्तार किया गया. 81 घंटे तक उसे हिरासत में बिताने पड़े, जिसमें रात भर की रिमांड भी शामिल थी. इन सबके बीच जॉली को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा. उसे इलेक्ट्रॉनिक टैग के साथ घर में ही नजरबंद कर दिया गया. 

लड़की की खुली पोल, हुई 10 महीने की जेल

लुईस जॉली ने कोर्टनी के आरोपों को कुबूल नहीं किया और मामले में केस दायर किया. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कथित तौर पर जॉली द्वारा भेजे गए Instagram मैसेज की जांच का आदेश दिया. लेकिन मैसेज रिकवर होने में काफी समय लग गया और केस चलता रहा. हालांकि, हाल ही में इस केस में अहम मोड़ तब आया जब पता चला कि कई Instagram अकाउंट कोर्टनी के मोबाइल से ही बनाए गए थे. तमाम अकाउंट्स के आईपी एड्रेस एक ही थे. बाद में पता चला कि कोर्टनी ने ही खुद से खुद को धमकी वाले मैसेज भेजे थे. 

पूछताछ के दौरान कोर्टनी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. कोर्टनी की इस साजिश में उसका नया बॉयफ्रेंड भी शामिल था. कोर्टनी ने अपनी मां को भी झांसे में रखा था और कई बार उसी से जॉली के खिलाफ पुलिस को फोन करवाया था. फिलहाल इस मामले में कोर्टनी को 10 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है. 

गौरतलब है इस पूरे घटनाक्रम के दौरान जॉली के मानसिक स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर पड़ा. वह अवसाद से ग्रसित हो गया था. उसकी नौकरी चली गई, जेल भी जाना पड़ा, वो भी उस हरकत के लिए जो उसने की ही नहीं थी. कोर्ट ने भी इसका संज्ञान लिया. जज ने कहा-  'मैं जॉली और उसके परिवार के प्रति काफी सहानुभूति व्यक्त करता हूं, जो उन्होंने झेला है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×