scorecardresearch
 

आठवीं क्लास की लड़की की फेक प्रोफाइल बनाकर भेजता था अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने दबोचा

दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने बताया कि कक्षा आठ में पढ़ने वाली उनकी बेटी के नाम और फोटो से एक मनचले से INSTAGRAM पर प्रोफाइल बना ली है. जिससे वो अन्य लड़कियों को गंदे-गंदे फोटो, कंटेंट भेजता रहता है.

आरोपी भारत आरोपी भारत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोटला पुलिस से महिला ने की थी शिकायत
  • फेक प्रोफाइल बनाकर करता था अश्लील हरकत
  • पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को परेशान करने वाले एक अपराधी को दबोच लिया है. कोटला, दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने बताया कि कक्षा आठ में पढ़ने वाली उनकी बेटी के नाम और फोटो से एक मनचले ने  INSTAGRAM पर प्रोफाइल बना ली है. जिससे वो अन्य लड़कियों को गंदे-गंदे फोटो, कंटेंट भेजता रहता है.

इस प्रोफाइल से वो अन्य लड़कियों को आपत्तिजनक मैसेज भेजता है उन्हें स्टॉक करता है. महिला की शिकायत के बाद कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन ने अज्ञात युवक के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी. दिल्ली पुलिस ने INSTAGRAM प्रोफाइल के संबंध में फेसबुक से डिटेल ले लीं. इसके अलावा टेक्निकल टीम ने आईपी एड्रेस आदि के इनपुट मुहैया करा दिए.

ग्राउंड लेवल की जांच करने के बाद, कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन और DCC ने एक जॉइंट टीम गठित की और अंततः फरीदाबाद की NIT कॉलोनी से आरोपी मनचले को अरेस्ट कर लिया. जिसका नाम भारत खट्टर बताया जा रहा है. पुलिस को जांच में उसने बताया कि उसकी एक दिन 'शिकायतकर्ता' की दोस्त से बहस हुई थी जिसका बदला लेने के लिए उसने शिकायतकर्ता के नाम से आईडी बनाई थी.

आरोपी युवक ने फरीदाबाद के ही एक स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उसने डीयू से बीकॉम की पढ़ाई की और अब इवेंट कंपनी में दो साल से काम कर रहा है. पुलिस को जांच में पता चला है कि वह अभ्यस्त अपराधी है. इससे पहले भी फरीदाबाद साइबर पुलिस स्टेशन में उसके ऊपर एक लड़की की फेक प्रोफाइल बनाने का केस चल रहा है. पुलिस ने अपराधी के पास से इस अपराध में यूज किए गए दो मोबाइल जब्त कर लिए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें