scorecardresearch
 

बिहार: नालंदा में शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला, थानाध्यक्ष सहित 10 घायल

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के गृह जिले में पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इसमें थानाध्यक्ष सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इनमें दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस एक शराब माफिया को पकड़कर ला रही थी, तभी ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया.

X
नालंदा में हुई घटना में जख्मी पुलिसकर्मी. (Photo: Aajtak) नालंदा में हुई घटना में जख्मी पुलिसकर्मी. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अवैध शराब की सूचना पर पहुंची थी पुलिस
  • हमले में घायल दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा में शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस हमले में थानाध्यक्ष सहित 10 पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, बिहार में नालंदा जिले के परवलपुर थाने के मानिकपुर गांव में शराब बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी. इस सूचना के बाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में लगभग दो दर्जन पुलिसकर्मी गांव में छापेमारी करने पहुंचे. पुलिस ने मौके से 10 लीटर देसी शराब बरामद की, इसी के साथ अवैध रूप से शराब कारोबार करने के आरोप में मंटू यादव को गिरफ्तार कर लिया.

आंध्र प्रदेश: हनुमान जयंती जुलूस के दौरान कुरनूल में हिंसा, बिना परमिशन बज रहा था DJ

पुलिस मंटू को गिरफ्तार कर ला रही थी, तभी गांव के सैकड़ों महिला, पुरुष, युवक मंटू को छुड़ाने के लिए आ गए. ग्रामीणों ने पुलिस पर ईंट, पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया. इस हमले में थाना प्रभारी रमन प्रकाश वशिष्ठ सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इनमें संतोष कुमार और बैजनाथ राम की हालत नाजुक है, जबकि सब इंस्पेक्टर सीके सिंह, ASI बिजेंदर दास, अरविंद सिंह, गोरे लाल यादव, उमेश प्रसाद, विशाल कुमार, विजय यादव घायल हैं. इनका इलाज स्वास्थ्य केंद्र परवलपुर में कराया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें