scorecardresearch
 

चुनाव खत्म, सख्ती शुरू: तमिलनाडु में 30 अप्रैल तक लगी पाबंदियां, नई गाइडलाइन्स जारी

कोरोना संकट को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. अब राज्य में 30 अप्रैल तक सख्ती लागू रहेगी. इसके अलावा हर क्षेत्र के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं.

तमिलनाडु में लागू हुई नई पाबंदियां (फाइल फोटो) तमिलनाडु में लागू हुई नई पाबंदियां (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु में लॉकडाउन की नई गाइडलाइन्स लागू
  • 30 अप्रैल तक लागू रहेंगी पाबंदियां

तमिलनाडु में हाल ही में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं और इस बीच कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है. गुरुवार को कोरोना संकट को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. अब राज्य में 30 अप्रैल तक सख्ती लागू रहेगी. इसके अलावा हर क्षेत्र के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं.

नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, तमिलनाडु में किसी भी तरह के धार्मिक कार्यक्रम या त्योहार के मनाने पर रोक है. ये रोक 10 अप्रैल से लागू कर दी जाएगी. बसों में भी सिर्फ लिमिट के हिसाब से सवारी को बैठाने की इजाजत है.

सभी शॉपिंग मॉल, स्टोर, होटल, रेस्तरां को आधी क्षमता के हिसाब से ही काम करना होगा. वहीं, 11 बजे तक सभी को अपने स्टोर बंद करने होंगे. इनके अलावा सिनेमा घर, पब, बार आदि में भी आधी क्षमता से ऑपरेट करने की इजाजत दी गई है. 

नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, किसी भी कार्यक्रम में 200 से अधिक लोग नहीं आएंगे. शादी में 100 लोगों के आने की इजाजत है. किसी के अंतिम संस्कार में 50 लोगों के जुटने की इजाजत है. धार्मिक स्थलों में भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी. किसी बाहरी राज्य से प्रवेश करने पर ई-पास जरूरी है. 

आपको बता दें कि तमिलनाडु में भी बीते कुछ वक्त से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु में इस वक्त एक्टिव केस की संख्या 27 हजार के पार चली गई है. बीते दिन तमिलनाडु में करीब चार हजार केस सामने आए थे. 

गौरतलब है कि तमिलनाडु में अभी तक विधानसभा चुनाव चल रहे थे, 6 अप्रैल को ही सभी सीटों पर वोट डाले गए हैं. ऐसे में चुनाव के बाद सख्ती को लागू कर दिया गया है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें