scorecardresearch
 

दिल्ली: सरकारी सेंटर पर वैक्सीन लगाने वाली नर्स ही निकली कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को एक सरकारी अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्यकर्मी ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद कुछ देर के लिए वैक्सीनेशन का काम रोक दिया गया.

वैक्सीन लगाने वाला ही निकला कोरोना पॉजिटिव (सांकेतिक तस्वीर) वैक्सीन लगाने वाला ही निकला कोरोना पॉजिटिव (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के एक सेंटर पर वैक्सीनेटर ही पॉजिटिव निकली
  • लगातार बढ़ रही है वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम तेज़ी से जारी है. इस बीच दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल से गुरुवार को हैरान करने वाली खबर सामने आई. यहां वैक्सीन लगाने वाली वैक्सीनेटर ही कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, जिसके बाद काफी देर के लिए वैक्सीनेशन का काम रोक दिया गया. 

गुरुवार को दिल्ली सरकार के एक वैक्सीनेशन सेंटर में ये मामला सामने आया. इस मामले की वजह से वैक्सीनेशन काफी देर से शुरू हो पाया. जब एक वैक्सीनेशन ऑफिसर पॉजिटिव पाई गईं, तो दूसरे ऑफिसर को बुलाया गया. इसलिए लोगों को कुछ देर तक इंतजार करना पड़ा.

अगर इस सेंटर की बात करें तो हर रोज़ 200 डोज़ लगाई जा रही हैं. हालांकि, यहां वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या ज़्यादा है, हर रोज करीब 500 लोग टीका लगवाने के लिए आ रहे हैं. 

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की कमी?
देश के कई राज्यों ने वैक्सीन की डोज़ की कमी की बात कही है. दिल्ली में भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि उनके पास सिर्फ चार-पांच दिन का स्टॉक बचा है. केंद्र सरकार से जल्दी से जल्दी वैक्सीन देने की अपील की गई है. 

बता दें कि केंद्र सरकार ने दिल्ली में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर सवाल खड़े किए थे. जिसके जवाब में दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि दिल्ली में जो केंद्र सरकार के सरकारी अस्पताल हैं, वहां पर वैक्सीनेशन की सबसे कम रफ्तार है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में अभी तक वैक्सीन की कुल 17,99,406 डोज़ दी जा चुकी हैं. जबकि पूरे देश में वैक्सीन की नौ करोड़ से अधिक डोज़ दी गई हैं. वैक्सीन लगाने के मामले में सबसे आगे महाराष्ट्र है. 

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में ज़बरदस्त तेज़ी देखने को मिली है. बीते दिन भी दिल्ली में साढ़े पांच हजार कोरोना के केस आए, उससे पहले भी पांच हजार मामले दर्ज किए गए थे. यही कारण है कि दिल्ली में वैक्सीनेशन को रफ्तार देने की मांग उठ रही है.

गुरुवार को भारत में कोरोना का हाल...
•    बीते 24 घंटे में आए कुल केस: 1,26,789
•    बीते 24 घंटे में हुई कुल मौतें: 685
•    देश में अभी एक्टिव केस की संख्या: 9,10,319
•    अबतक कुल मौतें: 1,66,862
•    कुल केस का आंकड़ा: 1,29,28,574     

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें