scorecardresearch
 

Patanjali Share: बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर बना रॉकेट, एक्सपर्ट बोले- खरीद डालो!

Patanjali Foods के Stocks में एक महीने में 31 फीसदी की तेजी आई है, पांच सालों में इसने निवेशकों को 5,400 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सितंबर 2017 में इसके शेयर की कीमत करीब 26 रुपये थी और अब इसका भाव 1,479 रुपये पर पहुंच गया है.

X
बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर बना रॉकेट बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर बना रॉकेट

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड (Patanjali Foods Ltd) अपने निवेशकों को ताबड़तोड़ कमाई करा रही है. हर रोज कंपनी का Stock नए रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है. गुरुवार को भी पतंजलि फूड के शेयर ने नया ऑल टाइम हाई स्तर छुआ. दिन के कारोबार के दौरान शेयर की कीमत 1495 रुपये तक पहुंच गई थी. 

1495 रुपये के स्तर को छुआ
पतंजलि फूड्स लिमिटेड (Patanjali Foods Ltd) के शेयरों में रॉकेट सी तेजी जारी है. गुरुवार को शेयर बाजर में दिन के कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर अपने नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया और 1,495 रुपये के स्तर को छू लिया. पतंजलि फूड्स के शेयर ने इससे पहले बीते कारोबारी दिन बुधवार को भी नए हाई को छूते हुए 1,467.25 के स्तर पर पहुंचा था. हालांकि, कारोबार के अंत में इसमें कुछ गिरावट देखने को मिली. लेकिन इसके बाद भी NSE पर यह 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 1,479 रुपये पर बंद हुआ.

मार्केट कैप में आया जोरदार उछाल
Patanjali Foods के शेयरों में आ रही इस तेजी का असर कंपनी की बाजार वैल्यू पर भी पड़ा है. शेयर का भाव इस स्तर पर पहुंचने के बाद बाबा रामदेव की इस कंपनी का मार्केट कैप (Patanjali Market Cap) बढ़कर 53.46 हजार करोड़ रुपये हो गया है. एक्सपर्ट Patanjali Foods के वैल्यूएशन और शेयर आउटलुक को देखते हुए इसे फायदे का सौदा बता रहे हैं. गौरतलब है कि कंपनी ने शेयरों में एक महीने के भीतर ही 31 फीसदी की तेजी आ चुकी है. 

इतना टारगेट प्राइस किया सेट
पतंजलि फूड्स के शेयरों में तेजी को देखते हुए ब्रोकरेज फर्मों ने कंपनी के शेयरों को बाय रेटिंग दी है. ICICI डायरेक्ट ने इसके लिए 1,750 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है. Patanjali Foods के Stocks में जहां बीते एक महीने में 31 फीसदी की तेजी आई है, वहीं बीते पांच सालों की बात करें तो इसने निवेशकों को 5,400 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सितंबर 2017 में इसके शेयर की कीमत करीब 26 रुपये थी और अब गुरुवार को इसका भाव 1,479 रुपये पर पहुंच गया है.  

इस साल बदला था कंपनी का नाम
बता दें कि Baba Ramdev के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने साल 2019 में रुचि सोया को रेजोल्यूशन प्रोसेस के तहत 4,350 करोड़ रुपये में खरीदा था. ये कंपनी पहले से ही शेयर मार्केट में लिस्टेड थी. इस बीच इसी साल 2022 में बाबा रामदेव ने कंपनी का नाम रुचि सोया (Ruchi Soya) से बदलकर पतंजलि फूड्स (Patanjali Foods) किया गया. पंतजलि फूड्स के शेयरों की कीमत हफ्ते-दर-हफ्ते और महीने-दर-महीने बढ़ती जा रही है. (नोट: शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें