scorecardresearch
 

Ola ने बंद किए अपने कई कारोबार, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला!

Ola अपने क्विक कॉमर्स बिजनेस Ola Dash को भी बंद करने जा रही है. हालांकि इससे कितने लोगों को जॉब का नुकसान होगा, इसका आकलन रिपोर्ट में नहीं दिया गया है.

X
Ola ने बंद किए ये काम Ola ने बंद किए ये काम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नहीं खरीदेगी-बेचेगी पुरानी कार
  • नहीं करेगी क्विक कॉमर्स वाला बिजनेस

Ola अब अपना पूरा फोकस सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल और कैब सर्विस बिजनेस पर करने वाली है. इसके अलावा कंपनी जो और अलग-अलग बिजनेस करती थी उनमें से कुछ को बंद करने का फैसला कर चुकी है.

नहीं करेगी खाने का कारोबार

ओला ने कैब सर्विस से अपने कारोबार की शुरुआत की और इसके बाद अलग-अलग कई बिजनेस में हाथ आजमाया. पर अब कंपनी का इरादा दो ही बिजनेस पर फोकस करने का है. साल 2015 में ओला ने Ola Cafes की शुरुआत की थी, फिर सालभर के अंदर ही इसे बंद कर दिया. इसके बाद ओला ने 2017 में Foodpanda का अधिग्रहण किया और फूड डिलीवरी बिजनेस में उतर गई. ये बिजनेस भी कंपनी ने 2019  में बंद कर दिया. इसके बाद कंपनी ने क्लाउड किचन का बिजनेस Ola Foods शुरू किया लेकिन उसका ये बिजनेस रफ्तार ही नहीं पकड़ सका. अब ईटी की खबर के मुताबिक Ola अपने क्विक कॉमर्स बिजनेस Ola Dash को भी बंद करने जा रही है. हालांकि इससे कितने लोगों को जॉब का नुकसान होगा, इसका आकलन रिपोर्ट में नहीं दिया गया है.

नहीं खरीदेगी-बेचेगी पुरानी कार

इसी के साथ ओला सेकेंड हैंड कारों के बिजनेस में भी है. Ola Cars ब्रांड के तहत कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में ही इस बिजनेस की शुरुआत की थी. बाजार में कंपनी का कम्प्टीशन Spinny, Droom, Cars24 और  Olx जैसी कंपनियों के साथ है. खबर के मुताबिक कंपनी अब तक 5 शहरों में Ola Cars का ऑपरेशन बंद कर चुकी है, जबकि पहले इसकी प्लानिंग 100 शहरों में 300 सेंटर खोलने की थी. इससे करीब 10,000 लोगों के लिए जॉब क्रिएट होनी थी. 

एक आधिकारिक ई-मेल में कंपनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि ओला ने अपनी प्राथमिकताओं का आकलन दोबारा किया है और क्विक कॉमर्स बिजनेस को बंद करने का निर्णय किया है. वहीं ओला कार्स के इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और क्षमताओं का इस्तेमाल ओला इलेक्ट्रिक के सेल्स और सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने में काम आएगा.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें