scorecardresearch
 

EV Cars: OLA का बिग प्लान, एक साथ Sedan, SUV और Hatchback लाने की तैयारी

स्कूटर के बाद अब ओला इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है. कंपनी ने एक साथ तीन कार का ऐलान किया है. साल 2023 के आखिरी तक कंपनी कार का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है. अगस्त में इस बारे में और अधिक जानकारी सामने आएगी.

X
तीन कार लेकर आएगी ओला इलेक्ट्रिक (फोटो- ट्विटर) तीन कार लेकर आएगी ओला इलेक्ट्रिक (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन कार लाएगी ओला इलेक्ट्रिक
  • 2023 तक प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कंपनियों के बीच जबरदस्त होड़ देखने को मिल रही है. इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती मांग ने टाटा (Tata), किआ (Kia), महिंद्रा (Mahindra) और हुंडई (Hyundai) जैसी ऑटो कंपनियों के लिए कारोबार का एक और सेगमेंट खोल दिया है. अब इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में ओला (Ola Electric) भी उतरने को तैयार है.

ओला अब स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक कार (OLA Electric Car) लेकर आने की तैयारी में है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भावेश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने एक ट्वीट कर इसके साफ संकेत दिए हैं.

एक साथ तीन कार

भावेश अग्रवाल ने एक फोटो ट्वीट कर लिखा- 'कुछ कारों का निर्माण'और तस्वीर में एक धुंधली कार नजर आ रही है. ओला अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के बाद से ही घरेलू EV सेगमेंट पर नजर गड़ाए हुए है. अब कंपनी ने फोर व्हीलर प्रोजेक्ट के लिए तीन इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारने के संकेत दिए हैं.  सोशल मीडिया पर मौजूद नए टीजर वीडियो के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक स्पोर्टी सेडान, एसयूवी और हैचबैक कार के साथ फोर व्हीलर के मार्केट में एंट्री मार सकती है. 

अगस्त में आएगा अपडेट

तमिलनाडु स्थित ओला फ्यूचरफैक्ट्री में सभी ग्राहकों को बुलाने और फैक्ट्री विजिट कराने के मौके पर भावेश अग्रवाल ने अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट का ऐलान किया. कंपनी ने अभी अपनी आने वाली कारों के बारे में कोई और जानकारी शेयर नहीं की है.

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ ने कहा है कि अधिक जानकारी 15 अगस्त को सामने आएगी. खबरों के मुताबित ओला की इलेक्ट्रिक कारें लंबी ड्राइविंग रेंज के लिए 70-80kWh क्षमता की बैटरी पैक के साथ आएंगी. कंपनी  2023 के अंत तक अपनी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू कर सकती है.

500 एकड़ में फैली है फैक्ट्री

ओला का मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पोचमपल्ली शहर में 500 एकड़ में बना हुआ है. कंपनी ने इस फैक्ट्री में सेल्फ ड्राइविंग कार्ट (Ola Self Driving Cart) भी शोकेस किया हुआ है. यह सेल्फ ड्राइविंग कार्ट LiDAR यानी लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. कंपनी इस कार्ट को अन्य देशों में एक्सपोर्ट करने वाली है. इस कार्ट का इस्तेमाल अस्पतालों, मॉल्स और ऑफिसेज आदि में किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें