scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

लॉन्चिंग से पहले ही बिके 78000 स्कूटर, इस कंपनी के ऐलान ने बढ़ाई Ola-Hero की टेंशन!

KWH बाइक ने उतारा स्कूटर
  • 1/7

देश में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) का क्रेज बढ़ रहा है. इसी के साथ इसे बनाने वाली कंपनियां भी तेजी से अपना विस्तार कर रही हैं. देश-विदेश की कंपनियां और स्टार्टअप भी भारतीय बाजार में अपने प्रोडक्ट लॉन्च कर रही हैं. इस बीच kWh Bikes भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट में एंट्री मारने जा रही है. इससे ओला (Ola), हीरो (Hero) और ओकिनावा (Okinawa) जैसी कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है. kWh ने ऐलान किया है कि वो 2023 तक अपने स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगी और उसे प्री-ऑर्डर भी मिल चुके हैं. (Representative Photo)

कंपनी को मिल चुके हैं प्री-ऑर्डर
  • 2/7

बेंगलुरु की इस स्टार्टअप इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने बताया कि उसे स्कूटर के 78,000 प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं और देश के 75 डीलर्स पर इसे बेचने की तैयारी में है. कंपनी ने स्कूटर की प्री-बुकिंग की शुरुआत इस साल फरवरी में की थी. कंपनी के अनुसार उसे 1,000 करोड़ रुपये मूल्य के ई-स्कूटर की बुकिंग मिल चुकी है और कंपनी इसे अगले साल लॉन्च कर सकती है. फिलहाल कंपनी नए डीलरों को जोड़ने पर काम कर रही है. (Representative Photo)

मार्केट प्लान पर काम
  • 3/7

kWh बाइक ने बताया है कि कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, बिहार, गुजरात, पश्चिम बंगाल और राजस्थान उसने कई डीलर्स को अपने साथ जोड़ लिया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर पर्सनल खरीदारों से लेकर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी बेचे जाएंगे.(Representative Photo)

विदेशी बाजारों तक पहुंच
  • 4/7

कंपनी के CEO और को-फाउंडर सिद्धार्थ ने बताया कि अभी तक जो भी प्री-बुकिंग मिली है, वो बिना किसी मार्केटिंग से हासिल हुई है. हमारे प्रोडक्ट में विदेशी बाजारों ने भी दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन हम फिलहाल भारतीय मार्केट पर ध्यान दे रहे हैं.(Representative Photo)

चार घंटे में फुल चार्ज
  • 5/7

kWh की रेंज को लेकर कंपनी ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम-ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसे नॉर्मल वॉल सॉकेट से चार घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और एक बार चार्ज होने पर ये 120-150 किमी तक की दूरी आसानी से तय कर सकेगी. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा होगी. (Representative Photo)

कंपनी का दावा
  • 6/7

सीईओ सिद्धार्थ जंघू ने कहा कि सीड फंडेड स्टार्टअप के रूप में यह हमारे लिए एक बड़ा मील का पत्थर है. हम एक मजबूत, विश्वसनीय, सुरक्षित, और फीचर-पैक इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतार रहे हैं. इसे भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है. (Representative Photo)

बढ़ेगा कंपटीशन
  • 7/7

हीरो (Hero), ओकिनावा (Okinawa)  और ओला (Ola) ने भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अपनी सफलता के झंडे गाड़े हैं. ओला अपने दो स्कूटर एस1 और ओला एस1 प्रो की बिक्री करती है. हीरो इलेक्ट्रिक काफी समय से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में है और उसका मार्केट भी बड़ा है. ओकिनावा (Okinawa) ने भी भारतीय बाजार में अपना स्थान बना लिया है. ऐसे में kWh का स्कूटर मार्केट में उतरने इन कंपनियों को तगड़ा कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है. (Representative Photo)