scorecardresearch
 

Best Multibagger Stock: Mahindra के इस स्टॉक ने सालभर में इन्वेस्टर्स के पैसे डबल से भी ज्यादा किए

बीएसई (BSE) पर पिछले सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को यह स्टॉक 2.39 फीसदी मजबूत होकर 378.65 रुपये पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह तीन फीसदी से ज्यादा चढ़कर 389.55 रुपये के लेवल तक गया.

X
मालामाल हुए इन्वेस्टर्स मालामाल हुए इन्वेस्टर्स
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रियल एस्टेट में काम करती है महिंद्रा लाइफस्पेस
  • ICICI Securities को इस स्टॉक पर भरोसा

महिंद्रा समूह (Mahindra Group) भारत के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में से एक है, जो कई सेगमेंट में उपस्थिति रखता है. महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड (Mahindra Lifespace Developers Limited) समूह की रियल एस्टेट (Real Estate) यूनिट है. यह कंपनी स्टॉक मार्केट (Stock Market) में भी कमाल कर रही है. पिछले एक साल के दौरान इस स्टॉक का भाव डबल से भी ज्यादा ऊपर गया है. इस तरह महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स के स्टॉक ने मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देकर अपने इन्वेस्टर्स को मालामाल किया है. ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities को अभी भी इस स्टॉक में काफी पोटेंशियल दिखता है.

साल भर में इतना चढ़ा स्टॉक का भाव

महिंद्रा ग्रुप के इस स्टॉक के परफॉर्मेंस को देखें तो बीएसई (BSE) पर पिछले सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को यह 2.39 फीसदी मजबूत होकर 378.65 रुपये पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह तीन फीसदी से ज्यादा चढ़कर 389.55 रुपये के लेवल तक गया. अभी से एक साल पहले यह स्टॉक 167 रुपये के आस-पास ट्रेड कर रहा था. इस तरह देखें तो बीते एक साल में महिंद्रा के इस स्टॉक ने करीब 130 फीसदी का रिटर्न दिया है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को ये उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को अभी भी इस स्टॉक में काफी संभावनाएं दिख रही हैं. ब्रोकरेज हाउस ने इस मल्टीबैगर स्टॉक को हाल ही में 'BUY' रेटिंग देते हुए 430 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है, 'कंपनी को FY22 में कंस्ट्रक्शन कॉस्ट में 12-15 फीसदी की तेजी का सामना करना पड़ा है. इस असर को कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट में दाम 4 से 14 फीसदी बढ़ाकर दूर किया है. आने वाले समय में लागत और बढ़ने का अनुमान है. इस कारण कंपनी नई लॉन्चिंग में सावधानी बरतेगी.'

ये फैक्टर्स गिरा सकते हैं स्टॉक के भाव

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बताया कि महिंद्रा लाइफस्पेस के पास मुंबई (MMR) और पुणे (Pune) में नए प्रोजेक्ट हैं. इन्हें देखते हुए FY22-25E के दौरान कंपनी की बिक्री दो से तीन गुना बढ़ सकती है. कंपनी का बिजनेस स्ट्रॉन्ग दिख रहा है. इस कारण हम महिंद्रा लाइफस्पेस स्टॉक के लिए 'BUY' रेटिंग बरकरार रख रहे हैं. हम इस स्टॉक के लिए 430 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस (Mahindra Lifespace Target Price) सेट कर रहे हैं. ब्रोकरेज हाउस ने साथ ही यह भी जोड़ा कि उसकी रेटिंग पर ब्याज दरों के बढ़ने और भारतीय आवासीय बाजार में सुस्ती आने से जोखिम पैदा होगा.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें