scorecardresearch
 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा बयान, बोले- Air India पर अब तक नहीं हुआ कोई फैसला

Air India के लिए Tata Group के सबसे ऊंची बोली लगाने की खबरें आने के बाद सरकार इसका खंडन कर चुकी है. लेकिन पीयूष गोयल का बयान इस बारे में किसी बड़े मंत्री की ओर से की गई बड़ी टिप्पणी है. पढ़ें पूरी खबर...

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Photo : PTI) वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Photo : PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • DIPAM के सचिव कर चुके हैं खंडन
  • Tata के बिड जीतने की खबरों पर जवाब
  • ‘सही समय आने पर होगी नाम की घोषणा’

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि सरकार ने Air India पर अब तक कोई फैसला नहीं किया है. वहीं इसकी बोली जीतने वाले का चुनाव एक तय प्रक्रिया से होगा.

दुबई में बोले पीयूष गोयल

पीयूष गोयल इस समय Dubai Expo में हिस्सा लेने के लिए दुबई गए हुए हैं. यहां संवाददाताओं से एक बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैं कल से दुबई में हूं और जहां तक मुझे लगता है इस तरह का (Air India से जुड़ा) कोई फैसला सरकार ने नहीं लिया है. निश्चित तौर पर इसके लिए बोलियां मंगाई गई थीं और हमारे अधिकारी इसका मूल्यांकन कर रहे हैं. इसकी पूरी एक प्रक्रिया है और उसका पालन करते हुए सही समय पर Air India की बोली जीतने वाले के नाम की घोषणा की जाएगी.’

दरअसल, पीयूष गोयल से Air India के लिए Tata Group चुने जाने की खबरों पर सवाल पूछा गया था. शुक्रवार को मीडिया में सूत्रों के हवाले एअर इंडिया के लिए टाटा समूह का चुनाव किए जाने की खबर आई थी. जिसका बाद में सरकार ने खंडन किया था. 

DIPAM के सचिव कर चुके हैं खंडन

सरकार की ओर से उसके विनिवेश कार्यक्रम का काम देखने वाले विभाग दीपम (DIPAM) के सचिव तुहिन कांत पांडे ने शुक्रवार को ही ऐसी खबरों का खंडन कर दिया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि सरकार ने इसे लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.

हालांकि पीयूष गोयल का बयान इस बारे में किसी मंत्री की ओर से की गई बड़ी टिप्पणी है.

पीटीआई की खबर के मुताबिक पीयूष गोयल ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते पर भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि भारतीय कारोबारियों के पास कपड़ा, रत्न और आभूषण, फार्मा एवं स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में काफी अवसर मौजूद हैं. सरकार दोनों देशों के बीच कारोबार को प्रोत्साहित करेगी.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×