scorecardresearch
 

‘Air India को सड़क से उठाकर स्टार बनाउंगा’, Tata के बिड जीतने की खबर पर छाए मजेदार मीम

एअर इंडिया की बोली Tata Group के द्वारा जीतने की खबर जैसे ही सामने आई, इंटरनेट पर कई तरह के मीम की बाढ़ आ गई. अधिकतर लोगों ने एअर इंडिया के साथ इसके जनक JRD Tata की तस्वीरें शेयर करना शुरू कर दिया.

X
जेआरडी टाटा (Photo : Tata.Com) जेआरडी टाटा (Photo : Tata.Com)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ ने बोला ‘समय का चक्र पूरा हुआ’
  • ‘Air India का टाटा का होना ऐतिहासिक’
  • ‘इतना गिर गया है कि अब बस ऊपर उठेगा’

Air India के वापस Tata Group के पास पहुंचने की खबर जैसे ही सामने आई, इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक मीम शेयर किए जाने लगे. हालांकि सरकार ने अभी Air India की बिड टाटा के जीतने की पुष्टि नहीं की है.

‘समय का चक्र पूरा हुआ’

Air India की शुरुआत 1932 में टाटा समूह ने टाटा एयरलाइंस के तौर पर की थी. बाद में 1953 में तत्कालीन नेहरू सरकार ने इसका राष्ट्रीयकरण कर दिया. शुक्रवार को जैसे ही इन एअर इंडिया की बोली Tata Group के जीतने की खबर सामने आई, इंटरनेट पर कई तरह के मीम की बाढ़ आ गई. अधिकतर लोगों ने एअर इंडिया के साथ इसके जनक JRD Tata की तस्वीरें शेयर करना शुरू कर दिया. मिलिंद सोमण की पत्नी और रनर अंकिता कंवर ने इसे Air India की घर वापसी बताया,

तो इंवेस्टर पोरिंजू वेलियत ने इसे ‘समय का चक्र पूरा’ होना कहा...

@ChillamChilli_ नाम के एक ट्विटर यूजर ने रतन टाटा की तस्वीर के साथ एक मीम शेयर किया. इसमें रतन टाटा को एअर इंडिया के लिए ‘सड़क से उठाकर स्टार’ बनाने की बात कहते हुए दिखाया गया है.

 

‘नेहरू ने पीठ में छुरा भोंका’

स्वराज्य के कंसल्टिंग एडिटर आनंद रंगनाथन ने Tata Airlines की एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए जे आर डी टाटा के हवाले से लिखा, ‘ मेरे खुद के दोस्त नेहरू ने मेरी पीठ में छुरा भोंका, मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि इतना बड़ा फैसला हमारी बात ठीक से सुने बिना ले लिया गया.’

वहीं सोराब पंत ने टाटा के इस एअर इंडिया के वापस पाने के पल को ऐतिहासिक बताया.

 

इसके अलावा बहुत से लोगों ने कभी खुशी कभी गम से लेकर कई तरह के फिल्मी मीम भी इसके लिए शेयर किए...

 

 

 

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें